scriptअबकी बार पेपर तीन घंटे की बजाय महज डेढ़ घंटे की रहेगी समय अवधि | The time duration of the paper will be only one and a half hours. | Patrika News
श्री गंगानगर

अबकी बार पेपर तीन घंटे की बजाय महज डेढ़ घंटे की रहेगी समय अवधि

This time instead of three hours, the time duration of the paper will be only one and a half hours.- परीक्षाओं का फाइनल: दो पारियों दो पारियों के बीच अंतराल महज दस मिनट का

श्री गंगानगरAug 08, 2021 / 11:03 pm

surender ojha

अबकी बार पेपर तीन घंटे की बजाय महज डेढ़ घंटे की रहेगी समय अवधि

अबकी बार पेपर तीन घंटे की बजाय महज डेढ़ घंटे की रहेगी समय अवधि

श्रीगंगानगर. महाराजा गंगाङ्क्षसंह विश्वविद्यालय बीकानेर की ओर से स्नातक के अंतिम वषज़् की परीक्षाएं बारह अगस्त से शुरू हो रही है। एक पेपर की समय अवधि तीन घंटे की बजाय अब महज डेढ़ घंटे की रहेगी। यहां तक कि एक ही दिन में दो पारियों में होने वाली इस परीक्षा में अंतराल की समय अवधि महज दस मिनट रखी गई है।
सुबह जिस विषय का पेपर हुआ है तो दूसरी पारी उसके ठीक दस मिनट शुरू हो जाएगी। कोरोना के प्रकोप को देखते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन ने कॉलेजों में प्रथम वषज़् और द्वितीय वषज़् की परीक्षाएं आयोजित नहीं कर रहा है।
लेकिन अंतिम वषज़् की परीक्षाओं के लिए टाइमटेबल जारी किया है। इस टाइमटेबल में किसी भी परीक्षा के बीच अंतराल नहीं रखा गया है। यहां तक कि एक दिन में दो पारियों में संबंधित विषय के पाटज़् प्रथम और सैंकण्ड देने होंगे।
एक ही दिन में दो-दो पेपर की बाध्यता भी लागू होने से परीक्षाथिज़्यों को भी जोर आएगा। पहली पारी सुबह 8 बजे से सुबह साढ़े नौ बजे तक होगी। दूसरी पारी का समय सुबह 9:40 बजे से 11:10 बजे तक रखा गया है।
बारह अगस्त को बीएससी तृतीय वषज़् की परीक्षा पहली पारी में कम्प्यूटर एप्लीकेशन पाटज़् प्रथम और दूसरी पारी में पाटज़् टू का पेपर होगा। यहां छह दिन में हो जाएंगे सभी पेपर टाइमटेबल के अनुसार 12 से 18 अगस्त तक बीकॉम फाइनल के सभी पेपर हो जाएंगे।
इसका पहला पेपर बारह अगस्त को पहली पारी में कम्प्यूटर एप्लीकेशन पाटज़् प्रथम और दूसरी पारी में पाटज़् द्वितीय पेपर होगा।

इसी प्रकार बीस अगस्त को बीबीए के अंतिम वषज़् की पहला पेपर इक्नोमिक्स इन्वायरमेंट एंड बिजनेस और दूसरी पारी में मैनेजमेंट इन्फोरमेशन सिस्टम का पेपर आयोजित होगा।
वहीं बीस अगस्त को बीसीए के अंतिम वषज़् का पहला पेपर एक ही पारी सुबह आठ बजे से साढ़े नौ बजे तक तय किया गया है।

Hindi News / Sri Ganganagar / अबकी बार पेपर तीन घंटे की बजाय महज डेढ़ घंटे की रहेगी समय अवधि

ट्रेंडिंग वीडियो