scriptपत्रिका की चुनावी चौपाल में छलका राजनीतिक पार्टियों से उम्मीदों की गारंटी का मुद्दा | The issue of guaranteeing expectations from political parties spilled | Patrika News
श्री गंगानगर

पत्रिका की चुनावी चौपाल में छलका राजनीतिक पार्टियों से उम्मीदों की गारंटी का मुद्दा

-हाइटेक चुनाव प्रचार के साथ चौक-चौराहों से लेकर गुवाड़ तक पहुंचा चुनावी शोर
-चुनाव जीतने के बाद घोषणा-पत्र को ईमानदारी से लागू करने पर जोर
-राजस्थान पत्रिका के जागो जनमत अभियान के तहत चुनावी चौपाल का हुआ आयोजन

श्री गंगानगरApr 10, 2024 / 06:25 pm

Ajay bhahdur

पत्रिका की चुनावी चौपाल में छलका राजनीतिक पार्टियों से उम्मीदों की गारंटी का मुद्दा

सादुलशहर. राजस्थान पत्रिका की चुनावी चौपाल में विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करते प्रबुद्ध नागरिक।

सादुलशहर. लोकसभा चुनाव-2024 के लिए मतदान की तिथि में मात्र 8 दिन शेष हैं। लोकतंत्र के इस महापर्व को लेकर जनता में उत्साह देखा जा रहा है। दोनों प्रमुख पार्टियां भाजपा व कांग्रेस के प्रत्याशियों ने क्षेत्र में चुनाव प्रचार का शंखनाद कर दिया है। धीरे-धीरे चुनावी चर्चा परवान चढऩी शुरू हो गई है व लाऊडस्पीकरों का शोर भी शुरू हो चुका है। सहायक निर्वाचन अधिकारी व उपखण्ड अधिकारी कार्यालय की ओर से एसडीएम शिवा चौधरी के निर्देशन में शत-प्रतिशत मतदान के लक्ष्य को पूर्ण करने के लिए स्वीप गतिविधियां आयोजित कर मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है। इस बार के चुनाव में पूर्व की तरह उत्साह विशेष तौर पर नहीं देखने को मिल रहा है। शहर के चौक-चौराहों व गांव के गुवाड़ तक चुनावी चर्चा का शोर है। मतदाता भी उम्मीदवारों से क्षेत्र के विकास की उम्मीदें लगाए बैठे हैं। सोशल मीडिया पर भी चुनावी शोर की गूंज पांव पसार चुकी है। दोनों प्रमुख पार्टियों के समर्थक चुनावी प्रचार के लिए सोशल मीडिया पर गु्रप बनाकर चुनावी गतिविधियों की जानकारी दे रहे हैं। हाइटेक होती चुनाव प्रक्रिया में अब चुनावी चर्चा गांव-शहर के चौक-चौराहों तक का सफर तय कर चुकी है। इस चुनावी चर्चा के दौरान राजस्थान पत्रिका के प्रधान सम्पादक गुलाब कोठारी की ओर से लोकतंत्र की मजबूती के लिए शुरू किए गए जागो जनमत अभियान व लोकसभा चुनाव-2024 के तहत मंगलवार को शहर में चुनावी चौपाल का आयोजन किया गया।
———चौपाल में वक्ताओं ने रखे मुद्दे : चौपाल में श्री अरोड़वंश सभा के पूर्व अध्यक्ष कुन्दनलाल चुघ ने कहा कि शिक्षा, रोजगार व स्वास्थ्य की भी गारंटी सरकारों को देनी चाहिए। बार संघ अध्यक्ष रविन्द्र मोदी ने कहा कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए शत-प्रतिशत मतदान जरूरी है। रोटी, कपड़ा व मकान के मुद्दों को भी नजर अंदाज नहीं किया जाना चाहिए। जनप्रतिनिधि राजनीति को सेवा का माध्यम बनावें, न कि पेशेवर राजनीति करें। चुनाव के समय पार्टियों की ओर से जो घोषणा-पत्र जनता के बीच रखे जाते हैं। उस घोषणा-पत्र को पार्टी चुनाव जीतने के बाद ईमानदारी से लागू करने का कार्य भी करे। भारत क्लब सेवा समिति अध्यक्ष धर्मेन्द्र शर्मा ने कहा कि महंगाई दिन-प्रतिदिन बढ़ रही है। शिक्षा का खर्च भी आसमान को छू रहा है। बेरोजगारी की समस्या विकराल रूप धारण किए हुए है। ऐसी स्थिति में हमें ऐसी सरकार को चुनना चाहिए, जो गरीबी, बेरोजगारी व महंगाई की समस्या का समाधान स्थायी रूप से कर सके। साहित्यकार लक्ष्मीनारायण सहगल ने कहा कि भारतीय संविधान में दिए गए नीति-निदेशक तत्वों पर चलने वाली लोक कल्याणकारी सरकार होनी चाहिए, ताकि सभी का भला हो सके। रक्षा बजट के समान ही किसान हित के लिए बजट का प्रावधान होना चाहिए, ताकि धरती पुत्र की दिशा व दशा बदल सके। अधिवक्ता दर्शन सिंह बराड़ व अनिरूद्ध खालिया ने कहा कि गैस, पेट्रोल व डीजल के दाम के साथ-साथ महंगाई को भी कम किया जाना चाहिए। किसान को समृद्ध करने के लिए विभिन्न प्रकार की योजनाएं लागू की जानी चाहिए। चौपाल में राजस्थान पत्रिका संवाददाता आकाश मदन अरोड़ा ने पत्रिका के जागो जनमत अभियान के बारे में विस्तृत जानकारी दी व उपस्थित जनों ने अभियान को लेकर पत्रिका को साधुवाद दिया।
चौपाल में इन्होंने भी रखे मुद्दे

प्रबुद्ध नागरिक देवप्रकाश चावला, केवल अग्रवाल, कृष्ण जालप, संजीव सिहाग, गोपाल सिंह राठौड़, कंचन सेतिया, लाभ सिंह सोलंकी, धर्मेन्द्र खीचड़, श्रवण सांखी, रामकुमार जालवाल, दलविन्द्र नागर, करनी सिंह राठौड़, थावरदास सेठी, कृपाल सिंह, ग्रामीण क्षेत्र के मुखत्यार सिंह, उदयपाल वर्मा, हंसराज वर्मा, अमरजीत सिंह, नारायण सिह, इन्द्राज, पृथ्वी सिंह, सुभाष सहारण आदि ने भी जनप्रतिनिधियों से अपेक्षाओं पर अपने विचार चौपाल में साझा किए।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8wlt74

Hindi News / Sri Ganganagar / पत्रिका की चुनावी चौपाल में छलका राजनीतिक पार्टियों से उम्मीदों की गारंटी का मुद्दा

ट्रेंडिंग वीडियो