scriptपाकिस्तान से आई हेरोइन की खेप बनी पहेली | Patrika News
श्री गंगानगर

पाकिस्तान से आई हेरोइन की खेप बनी पहेली

– गिरफ़तार पंजाब के तीन तस्कर श्रीकरणपुर कोर्ट में पेश, सात दिन का लिया पुलिस रिमांड
पाकिस्तान से आई हेरोइन की खेप बनी पहेली

श्री गंगानगरJul 16, 2024 / 10:58 pm

surender ojha

श्रीगंगानगर। सीमा पार पाकिस्तान से ड्रोन पर आई हेरोइन की खेप अब जांच एजेसिंयों के लिए पहेली बन गई हैं। यह खेप कई दिनों तक जांच एजेसिंयों के रडार से बाहर रही और फिर पंजाब के तस्करों तक इस खेप का कुछ हिस्सा पहुंचाया गया। लेकिन पुलिस की सजगता से पंजाब तस्करों की एक टीम पुलिस की गिरफ़त में आ गई। पुलिस और सीआइडीबीआई की टीमों ने अब बॉर्डर क्षेत्र में उस तस्कर की तलाश शुरू की हैँ जिसके पास यह खेप कई दिनों तक पड़ी हुई थी। इसी ने पंजाब के ड्रग्स माफिया तक डिलीवरी करने का सौदा भी किया था। इधर, पुलिस की गिरफ़त में पंजाब के तीनों तस्करों को करणपुर कोर्ट में पेश किया गया, वहां से सात दिन का पुलिस रिमांड हासिल किया हैं। इस मामले की जांच पदमपुर सीआई सुरेन्द्र राणा कर रहे हैं। जांच अधिकारी ने पत्रिका को जानकारी देते हुए बताया कि इन तीनों तस्करों को हेरोइन की खेप किसने उपलब्ध कराई, संबंधित व्यक्ति या गिरोह के बारे में जानकारी जुटाई जा रही हैं।

तब कार समेत काबू किए थे ये तस्कर

श्रीकरणपुर क्षेत्र में सीओ संजीव चौहान सुपरविजन में करणपुर सीआई सुरेंद्र कुमार और सीआईडी (बी.आई.) की संयुक्त टीम ने नाकाबंदी के दौरान गजसिंहपुर रोड पर अण्डरपास के नजदीक एक कार को रुकवाया। कार में सवार तीन आरोपियों पंजाब के अमृतसर जिले के करालिया गांव निवासी 28 वर्षीय जगजीत मसीह पुत्र अजीत मसीह, अमृतसर जिले के गांव लदेह निवासी 18 वर्षीय विजय उर्फ सन्नी पुत्र सुखदेव सिंह और अमृतसर जिले के गांव करालिया गांव निवासी 25 वर्षीय पतरस पुत्र कुलविंद्र सिंह को गिरफ़तार किया। इनके कब्जे से पाकिस्तान से तस्करी कर आई अवैध मादक पदार्थ 2 किलो 325 ग्राम हेरोइन बरामद की गई।

यह आरोपी वापस पंजाब लौटा या नहीं


पंजाब के तस्करों के साथ इनका चौथा साथी आरोपी जोबनजीत सिंह पुत्र जोगेंद्र सिंह फरार हो गया। वह अमृतसर के गांव लादेह का रहने वाला है। इस फरार आरोपी के बारे में अब तक कोई सुराग नहीं मिला हैं। पुलिस अधिकारियों ने इस आरोपी के बारे में अभी स्प्ष्ट रूप से यह नहीं बताया है कि यह आरोपी वापस पंजाब चला गया हैं या नहीं। इस फरार हुए आरोपी के पास भी हेरोइन के पैकेट थे, लेकिन इस बारे में तस्वीर अभी साफ नहीं हो रही हैं। जांच अधिकारी पदमपुर सीआई का कहना है कि गिरफ़तार आरोपियों से पूछताछ के बाद ही पूरी कहानी सामने आ सकेगी।



बड़ी खेप के अलग अलग बनाए पैकेट

पुलिस अधिकारियों का मानना है कि पंजाब के तीनों तस्करों से 2 किलो 325 ग्राम हेरोइन बरामद की गई, ये हेरोइन जिन पैकेटों में मिली हैँ, वह लोकल स्तर पर प्रतीत होती हैं। जबकि ड्रोन से अब तक आई हेरोइन के पैकेटों का रंग पीला और पैकिंग वाटरप्रूफ होती हैं। ऐसे में इन पैकेटों का रंग और पैकिंग ड्रोन से आई खेप के बाद तैयार किए गए की पुष्टि हो रही हैं। हालांकि पंजाब तस्करों से पूछताछ के उपरांत पूरा खुलासा हो सकेगा। अब तक प्रारभिंक जांच में सामने आया कि सीमा पार पाकिस्तान से ड्रोन काफी पहले आया था, तब ड्रोन ने कई पैकेट गिराए थे, ये पैकेट किसने अपने खेत या घर में छुपाए, इस पहलू के बारे में जांच फोकस की गई हैं।

यहां अंधेरे में फरार हुए दोनों तस्करों का सुराग नहीं

इधर, घड़साना क्षेत्र में बीएसएफ के जवानों ने नेमीचंद बीओपी एरिया के गांव 23 केडी के पास एंबुश पैट्रन पर कार्रवाई करते हुए हेरोइन की खेप लेने आए एक तस्कर को काबू किया गया। काबू किए गए आरोपी की पहचान समेजा कोठी थाना क्षेत्र बारूवाला निवासी हरदीप सिंह पुत्र संता सिंह रायसिख के रूप में हुई, उसे गिरफ़तार किया गया जबकि उसके दो साथी बाइक लेकर फरार हो गए। हालांकि बीएसएफ ने सर्च अभियान भी चलाया लेकिन उनके बारे में सुराग नहीं मिला।

Hindi News/ Sri Ganganagar / पाकिस्तान से आई हेरोइन की खेप बनी पहेली

ट्रेंडिंग वीडियो