scriptRajasthan Train Accident: राजस्थान में ट्रेन की टक्कर से ट्रैक्टर-ट्राॅली के उड़े परखच्चे, मच गई अफरा-तफरी | Rajasthan train accident: Shri Ganganagar Tilak Bridge Express Train Collides With Tractor Trolley In Sadul Shahar | Patrika News
श्री गंगानगर

Rajasthan Train Accident: राजस्थान में ट्रेन की टक्कर से ट्रैक्टर-ट्राॅली के उड़े परखच्चे, मच गई अफरा-तफरी

Sadul Shahar Train Accident: रेलवे स्टेशन के आउटर क्षेत्र में शुक्रवार रात श्रीगंगानगर-तिलक ब्रिज एक्सप्रेस और ट्रैक्टर-ट्राॅली की आमने-सामने जबरदस्त टक्कर हो गई।

श्री गंगानगरOct 12, 2024 / 11:04 am

Anil Prajapat

Train accident
Shri Ganganagar News: सादुलशहर। कस्बे के रेलवे स्टेशन के आउटर क्षेत्र में शुक्रवार रात श्रीगंगानगर-तिलक ब्रिज एक्सप्रेस और ट्रैक्टर-ट्राॅली की आमने-सामने जबरदस्त टक्कर हो गई। इस घटना में ट्रेन का इंजन और कई डिब्बे क्षतिग्रस्त हो गए तथा साथ ही ट्रैक्टर के भी दो टुकड़े हो गए। घटना सादुलशहर के निकटवर्ती ग्राम पंचायत तख्तहजारा के निकट रात्रि लगभग 8.45 पर हुई। गनीमत यह रही कि इस घटना में कोई जनहानि नहीं हुई। घटना के बाद ट्रैक्टर चालक मौके से फरार हो गया। सूचना पर श्रीगंगानगर से जीआरपी व आरपीएफ भी मौके पर पहुंची। इस टक्कर के कारण यात्रियों को भारी परेशानी हुई। नए इंजन के आने के बाद करीब तीन घंटे देरी से रेल को रवाना किया गया।
जानकारी के अनुसार श्रीगंगानगर-तिलक ब्रिज एक्सप्रेस जब सादुलशहर सीमा के गांव तख्तहजारा के निकट एसडीएस वितरिका और रेलवे लाइन के नीचे रखे पिलर के ऊपर ट्रैक्टर चालक ट्रैक्टर चढ़ाने का प्रयास कर रहा था। इसी दौरान सामने से ट्रेन आती हुई दिखाई दी, जिसे देखकर वह घबरा गया और ट्रैक्टर को वहीं मौके पर छोड़कर फरार हो गया और सामने से आ रही ट्रेन के इंजन से ट्रैक्टर की जबरदस्त टक्कर हो गई।
यह भी पढ़ें

राजस्थान में सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, पूर्ववर्ती गहलोत सरकार का ये फैसला पलटा

हादसे में ट्रेन का इंजन क्षतिग्रस्त हो गया और तकनीकी खामी आ गई। साथ ही रेल की गति तेज होने के कारण कई कोच के पायदान भी क्षतिग्रस्त हो गए। हादसा होते ही सादुलशहर पुलिस थाना मौके पर पहुंची और घटना की जानकारी जुटाई। वहीं सूचना पर सादुलशहर रेलवे स्टेशन के स्टेशन अधीक्षक भी मौके पर पहुंचे और रेल को धीरे-धीरे सादुलशहर रेलवे स्टेशन लाया गया। हादसे की सूचना श्रीगंगानगर जीआरपी व रेलवे स्टेशन पर दी।

श्रीगंगानगर से मंगवाया नया इंजन

ट्रेन के पायलट ने क्षतिग्रस्त रेल के इंजन के साथ आगे की यात्रा को संभव नहीं बताया, जिस पर श्रीगंगानगर से नया इंजन मंगवाया गया। घटना के बाद 20 मिनट तक ट्रेन हादसा स्थल पर खड़ी रही, फिर उसके बाद ट्रेन करीब ढ़ाई घंटे सादुलशहर रेलवे स्टेशन पर खड़ी रही। पुलिस ने बताया कि ट्रैक्टर के नंबर के आधार पर ट्रैक्टर चालक की पहचान करने के प्रयास किया जा रहे हैं।

Hindi News / Sri Ganganagar / Rajasthan Train Accident: राजस्थान में ट्रेन की टक्कर से ट्रैक्टर-ट्राॅली के उड़े परखच्चे, मच गई अफरा-तफरी

ट्रेंडिंग वीडियो