scriptबेरोजगारी में नहीं, वरन नशे की पूर्ति के लिए कर रहे युवक छीना झपटी व चोरी की वारदात | Not in unemployment, but for the fulfillment of intoxicants, youths do | Patrika News
श्री गंगानगर

बेरोजगारी में नहीं, वरन नशे की पूर्ति के लिए कर रहे युवक छीना झपटी व चोरी की वारदात

पिछले दिनों गिरफ्तार हुए आरोपियों से पूछताछ में सामने आई जानकारी

श्री गंगानगरAug 18, 2021 / 11:32 pm

Raj Singh

बेरोजगारी में नहीं, वरन नशे की पूर्ति के लिए कर रहे युवक छीना झपटी व चोरी की वारदात

बेरोजगारी में नहीं, वरन नशे की पूर्ति के लिए कर रहे युवक छीना झपटी व चोरी की वारदात

श्रीगंगानगर. शहरी क्षेत्र में आएदिन होने वाली बाइक चोरी व राहगीरों से मोबाइल, नकदी व चेन छीनने की वारदातों में गिरफ्तार हुए आरोपियों ने बेरोजगारी के लिए नहीं, वरन नशे की पूर्ति के लिए वारदातों को अंजाम दिया। इन मामलों के जांच अधिकारियों की माने तो नशे की पूर्ति के लिए आरोपी इस तरह की वारदात कर रहे हैं।
जांच अधिकारियों का कहना है कि बाइक चोरी, मकान, दुकान आदि से छोटी मोटी चोरी, राहगीरों से नकदी, मोबाइल व चेन आदि छीनने की वारदात करने वाले आरोपियों को लगातार गिरफ्तार किया जा रहा है। इन आरोपियों से पूछताछ यह जानकारी सामने आई है, वे केवल अपने नशे की पूर्ति के लिए ही वारदात को अंजाम दे रहे हैं। इसके अलावा उनको घर व परिवार वालों से कोई लेना देना नहीं है। ऐसे आरोपी नशा व ऐश करने को ही वारदात करते हैं। जो कोई काम-धंधा करते नहीं और आसानी से उनको रुपए चाहिए। ऐसे युवक शहर में वारदातों को अंजाम दे रहे हैं।
कई तरह का करते हैं नशा

– पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पकड़े जा रहे आरोपी कई तरह का नशा करते हैं। इनमें नशे की गोलियां, चिट्टा, शराब, सीरप आदि से नशा करने वाले शामिल हैं। जब इनको नशे की तलब लगती है और इधर-उधर से कोई जुगाड़ नहीं होता है तो फिर ये लोगों से छीना झपटी करते हैं। मोबाइल छीनकर उसको जिस रेट पर भी बिक जाए, बेच देते हैं और उससे मिले पैसे नशा करते हैं। ऐसे कई युवक यहां सक्रिय हैं। पुलिस इनके खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है।
चाहिए इजी मनी

– पुलिस अधिकारियों ने बताया कि चोरी, छीना झपटी करने वाले आरोपियों को इजी मनी चाहिए। जिसका सबसे आसान तरीका लोगों से छीना झपटी करना है। किसी की जेब से रुपए छीन ले जाते हैं तो किसी का मोबाइल और सोने की चेन मिल जाए तो वह ले जाते हैं। जिनको बेचकर ऐशो आराम व नशा करते हैं।
ये हैं उदाहरण

केस-एक- जवाहरनगर थाना पुलिस की ओर से मंगलवार दोपहर को एक महिला से मोबाइल छीनने के मामले में गिरफ्तार आरोपी मोहित व अक्षय से पूछताछ में यह जानकारी मिली। वे दोनों नशा करने के आदी है और नशे की पूर्ति के लिए छीना झपटी की वारदात करते हैं।
केस-दो- कोतवाली इलाके में संजय भाटिया को गोली मारकर लूटपाट करने के आरोपी भी नशा करने के आदी रहे हैं और छीना झपटी की वारदात करते थे। जो मोटा हाथ मारने के लिए हत्या व लूट की वारदात को अंजाम दिया। जिसमें आरोपी अभी फरार चल रहे हैं।
केस-तीन- पुरानी आबादी में दुकान से नकदी चोरी के मामले में गिरफ्तार आरोपी करण उर्फ लावा भी नशा करने का आदी है। नशे की पूर्ति के लिए ही अपने साथी के साथ मिलकर दुकानदार के गल्ले से सात-आठ हजार रुपए छीनकर ले गए थे।
केस-चार-सदर थाना इलाके में साहुवाला व कालिया में घरों में घुसकर लाखों की चोरी की वारदात में गिरफ्तार आरोपी भी नशा करने के आदी है और नशा पूर्ति व ऐशो आराम के लिए चोरी की वारदात को अंजाम देते हैं। नशे की पूर्ति व ऐशो आराम के लिए इन वारदातों को अंजाम दिया था।
इनका कहना है

– छीना-झपटी व लूटपाट की वारदातों में गिरफ्तार हो रहे आरोपी नशा करने के आदी है। जो नशे की पूर्ति के लिए छीना झपटी की वारदात को अंजाम देते हैं। इनको रोजगार आदि से कोई मतलब नहीं है। शाम को नशा मिल जाए। इसके लिए ही दिनभर इधर-उधर वारदात की फिराक में रहते हैं।
– गजेन्द्र सिंह जोधा, थाना प्रभारी कोतवाली

– वारदात करने वाले नशे के आदी है और कुछ कोरोना के बाद काम धंधा छूटने के बाद छीना झपटी की वारदात कर रहे हैं। शराब, गोलियां आदि का नशा करने के आदी है और नशे की पूर्ति के लिए वारदातों में लिप्त हो गए हैं।
– रणजीत सिंह सेवदा, थाना प्रभारी पुरानी आबादी

– मोबाइल व नकदी छीनने के आरोपी नशा करने के आदी है। जो नशे की पूर्ति के लिए इन वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। मोबाइल आदि छीनकर औने-पौने दामों में बेचकर शराब, गोलियां आदि का नशा करते हैं।
-विश्वजीत सिंह, थाना प्रभारी जवाहरनगर

-नशे के आदी युवक ऐशो आराम व अय्यासी करने के लिए चोरी आदी की वारदात कर रहे हैं। पूछताछ में यह सामने आया है कि नशे के लिए वारदात की गई।
-हनुमानाराम बिश्नोई, थाना प्रभारी सदर थाना।

Hindi News / Sri Ganganagar / बेरोजगारी में नहीं, वरन नशे की पूर्ति के लिए कर रहे युवक छीना झपटी व चोरी की वारदात

ट्रेंडिंग वीडियो