scriptहल्की बारिश से इलाके में उमस व गर्मी बढ़ी, नहीं मिली राहत | Humidity and heat increased in the area due to light rain, no relief | Patrika News
श्री गंगानगर

हल्की बारिश से इलाके में उमस व गर्मी बढ़ी, नहीं मिली राहत

– तापमान में भी नहीं आई गिरावट

श्री गंगानगरJul 11, 2021 / 10:21 pm

Raj Singh

हल्की बारिश से इलाके में उमस व गर्मी बढ़ी, नहीं मिली राहत

हल्की बारिश से इलाके में उमस व गर्मी बढ़ी, नहीं मिली राहत

श्रीगंगानगर. इलाके के लोग इन दिनों भीषण गर्मी व उमस से खासे परेशान है। दोपहर को हल्की बारिश से सडक़ें तो गीली हो गई लेकिन उमस अधिक बढ़ गई। दोपहर को लोग उमस के कारण पसीना- पसीना होते रहे। शाम को सूरज छिपने के बाद गर्मी से कुछ राहत मिली।
रविवार को मौसम विभाग ने अधिकतम तापमान 42.3 डिग्री व न्यूनतम तापमान 31.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया है। वहीं 1.9 एमएम बारिश भी दर्ज की गई है।


इलाके में सुबह से ही तेज गर्मी व उमस से लोग बेहाल होते रहे। रविवार को वीकेण्ड कफ्र्यू समाप्त होने के बाद भी बाजारों में कोई खासी भीड़ नहीं दिखाई दी। गर्मी के कारण लोग कम ही घरों से बाहर निकले। वहीं दोपहर को हल्के बाद आए और बारिश हुई।
जो पूरे शहर में नहीं हुई। कोडा चौक से लेकर जस्सा सिंह मार्ग तक हल्की बारिश रही। वहीं राजकीय चिकित्सालय के आसपास बूंद भी नहीं गिरी। शहर में हल्की बारिश के कारण उमस और बढ़ गई। दोपहर को लोग उमस व गर्मी से परेशान रहे। शाम को सूरज छिपने के बाद तेज धूप से कुछ निजात मिली लेकिन उमस बरकरार रही। लोगों को अब मानसून की बारिश का इंतजार है।

गर्मी व उमस से बिजली का लोड बढ़ा
– इलाके में पड़ रही भीषण गर्मी व उमस के कारण बिजली खपत भी बढ़ी है। लोगों के घरों में दिनरात एसी व कूलर चलने के कारण लोड बढ़ गया है और आएदिन बिजली के ट्रांसफॉर्मर फुंकने की घटनाएं हो रही है। बिजली जाने के बाद इस भीषण गर्मी में लोगों को जीना मुश्किल हो जाता है।

Hindi News / Sri Ganganagar / हल्की बारिश से इलाके में उमस व गर्मी बढ़ी, नहीं मिली राहत

ट्रेंडिंग वीडियो