scriptIPL 2024: 8 में से 7 मैच हारने वाली RCB, कैसे पहुंचेगी प्लेऑफ में? यहां जानें पूरा समीकरण | how will rcb qualify for ipl 2024 playoffs royal challenngers bengaluru lost 7 matches virat kohli faf du plessis dinesh karthik | Patrika News
खेल

IPL 2024: 8 में से 7 मैच हारने वाली RCB, कैसे पहुंचेगी प्लेऑफ में? यहां जानें पूरा समीकरण

Indian Premier League 2024 में अब तक Royal Challengers Bengaluru के नाम बदलने का कोई खास असर नहीं दिख रहा है और टीम अपने 8 में से 7 मैच हार चुकी है। RCB को आखिरी जीत लगभग एक महीने पहले मिली थी।

नई दिल्लीApr 21, 2024 / 08:14 pm

Vivek Kumar Singh

Faf Du Plessis IPL 2024
RCB Playoffs Qualification Scenario: इंडियन प्रीमियर लीग में 2022 से 10 टीमें फिर से खेलने लगी हैं और तब से प्लेऑफ में जगह बनाने वाली टीमों ने कम से कम 8 मैच जरूर जीते हैं। 2022 में ही बेंगलुरु की टीम ने 14 में से 8 मैच जीते थे और एलिमिनेटर के लिए क्वालीफाई किया था। 2023 में बेंगलुरु की टीम 7 मैच जी पाई थी और छठे स्थान पर रहना पड़ा था। मुंबई, लखनऊ ने 8-8 मैच जीतकर एलिमिनेटर खेला, तो चेन्नई और गुजरात ने क्वालीफायर्स में जगह बनाई थी।
इस लिहाज से देखा जाए तो रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम आईपीएल 2024 से बाहर हो चुकी है। टीम ने 8 मैच खेल लिए हैं और सिर्फ एक जीत हासिल कर पाई है। बचे हुए 6 के 6 मैच जीतती है तो भी 7 मैच होंगे और 14 अंकों के साथ प्लेऑफ में पहुंचना मुश्किल है। बेंगलुरु की हालिया फॉर्म भी कुछ ऐसा ही कहती है। बेंगलुरु को गुजरात टाइटंस से दो मैच खेलने हैं तो दिल्ली कैपिटल्स, सनराइजर्स हैदराबाद, चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स से एक एक मैच खेलना है।

RCB के लिए प्लेऑफ की राह मुश्किल

सभी मैच जीतने के लिए बेंगलुरु को किसी करिश्मे की जरूरत पड़ेगी। हालांकि अगर ऐसा हो भी गया तो भी बेंगलुरु के प्लेऑफ में जाने की उम्मीद बहुत कम है। बेंगलुरु के प्लेऑफ में पहुंचने का एक ही रास्था है। चेन्नई और लखनऊ ने 7-7 मैच खेले हैं और 4-4 जीत हासिल की है। मुंबई और दिल्ली को 3-3 जीत मिली है। ऐसे में बेंगलुरु को आखिरी की 6 टीमों से ये उम्मीद करनी होगी कि वे 6 से ज्यादा मैच न जीते। हालांकि ऐसा होना भी बहुत मुश्किल है। लेकिन अगर ऐसा हुआ तो RCB प्लेऑफ में जगह बना लेगी।

Hindi News/ Sports / IPL 2024: 8 में से 7 मैच हारने वाली RCB, कैसे पहुंचेगी प्लेऑफ में? यहां जानें पूरा समीकरण

ट्रेंडिंग वीडियो