scriptWI vs SA: बारिश रुकने के बाद मैच शुरू, घटे ओवर साउथ अफ्रीका को मिला और छोटा लक्ष्‍य | wi vs sa t20 world cup super 8 match heavy rain in west indies vs south africa do and die match | Patrika News
क्रिकेट

WI vs SA: बारिश रुकने के बाद मैच शुरू, घटे ओवर साउथ अफ्रीका को मिला और छोटा लक्ष्‍य

WI vs SA: साउथ अफ्रीका और वेस्‍टइंडीज के बीच करो या मरो का मुकाबला भारी बारिश के कारण रोक दिया गया है। अगर ये मैच रद्द हुआ तो कौन सी टीम सेमीफाइनल में जगह बनाएगी और कौन सी टीम टूर्नामेंट से बाहर होगी? आइये आपको भी बताते हैं।

नई दिल्लीJun 24, 2024 / 09:17 am

lokesh verma

WI vs SA Match Weather
WI vs SA: टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के सुपर 8 चरण में आज साउथ अफ्रीका और वेस्‍टइंडीज के बीच करो या मरो का मुकाबला खेला जा रहा है। एंटीगुआ के नॉर्थ साउंड स्थित सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में वेस्‍टइंडीज ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका के सामने 136 रन का लक्ष्‍य रखा। इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने दो ओवर में दो विकेट पर 15 रन ही बनाए थे कि भारी बारिश से मैच रोकना पड़ा। हालांकि अब वेस्‍टइंडीज के लिए अच्‍छी खबर आ रही है कि बारिश रुक चुकी है और कुछ ही देर में फिर से मैच शुरू होगा।
बारिश के कारण तीन ओवर की कटौती की गई है। अब साउथ अफ्रीका को 17 ओवर में डकवर्थ लुईस नियम के तहत 123 का लक्ष्‍य मिला है।

मैच रद्द हुआ तो कौन पहुंचेगा सेमीफाइनल में?

टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के सुपर-8 के ग्रुप-बी में इंग्‍लैंड की टीम सेमीफाइनल के लिए क्‍वालीफाई कर चुकी है। जबकि आज साउथ अफ्रीका और वेस्‍टइंडीज में से जीतने वाली टीम सेमीफाइनल में जगह बनाएगी और हारने वाली टीम बाहर हो जाएगी। ग्रुप बी की पॉइंट्स टेबल में साउथ अफ्रीका चार अंकों के साथ दूसरे स्‍थान पर है, लेकिन उसका नेट रन रेट +0.625 है।
वहीं, वेस्‍टइंडीज दो अंक और +1.814 के नेट रन रेट के साथ तीसरे स्‍थान पर है। अगर ये मैच बारिश से धुलता है तो अफ्रीकी टीम सेमीफाइनल के लिए क्‍वालीफाई कर लेगी और यदि मैच हुआ और विंडीज जीती तो वह नेट रन रेट के चलते सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी।

Hindi News/ Sports / Cricket News / WI vs SA: बारिश रुकने के बाद मैच शुरू, घटे ओवर साउथ अफ्रीका को मिला और छोटा लक्ष्‍य

ट्रेंडिंग वीडियो