scriptसंभागीय आयुक्त ने रात्रि चौपाल में सुनी ग्रामीणों की समस्याएं | Patrika News
खास खबर

संभागीय आयुक्त ने रात्रि चौपाल में सुनी ग्रामीणों की समस्याएं

विद्यालय परिसर में गुरुवार रात को संभागीय आयुक्त उर्मिला राजोरिया ने रात्रि चौपाल में ग्रामीणों की समस्याएं सुनी और मौके पर ही उनका समाधान कर ग्रामीणों को राहत प्रदान की।

बूंदीJun 28, 2024 / 05:46 pm

पंकज जोशी

संभागीय आयुक्त ने रात्रि चौपाल में सुनी ग्रामीणों की समस्याएं

बूंदी. रामगंजबालाजी गांव में आयोजित रात्रि चौपाल में ग्रामीणों की समस्या सुनती संभागीय आयुक्त।

रामगंजबालाजी. विद्यालय परिसर में गुरुवार रात को संभागीय आयुक्त उर्मिला राजोरिया ने रात्रि चौपाल में ग्रामीणों की समस्याएं सुनी और मौके पर ही उनका समाधान कर ग्रामीणों को राहत प्रदान की। संभागीय आयुक्त ने चापरस गांव में घरेलू बिजली कनेक्शन जारी करने के प्रकरणों के लिए विद्युत विभाग के एसई को तुरंत निस्तारण कर राहत देने के निर्देश दिए। चौपाल में कुल 28 परिवाद प्राप्त हुए। जिस पर उन्होंने संबंधित अधिकारियों को तुरंत निस्तारण के निर्देश दिए। ग्रामीणों के द्वारा आयुक्त के समक्ष बिजली कनेक्शन जारी करने, रास्ते संबंधी प्रकरण, ट्रांसफॉर्मर, पेयजल सप्लाई, सड़क निर्माण, अतिक्रमण हटवाने, छात्रवृत्ति, पेंशन, सड़क दुरुस्त करवाने, नालियों कि साफ-सफाई, पालनहार योजना, आवासीय पट्टे सहित विभिन्न कार्यों की स्वीकृति देने के लिए परिवाद आए।
रामगंजबालाजी के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के खेल मैदान के बीच से निकाले गए रास्ते के मामले के समाधान के लिए उपखंड अधिकारी एवं ग्राम पंचायत सरपंच समन्वय से कार्य करते हुए समस्या का निस्तारण करवाएं। संभागीय आयुक्त ने ग्राम विकास अधिकारी को निर्देश दिए कि गांव में नालियों की नियमित साफ-सफाई हो और जरूरत होने पर नालियों का निर्माण करवाया जाए। उन्होंने विद्युत लाइन शिफ्टिंग के प्रकरण का नियमानुसार कार्य करते हुए समाधान करने की बात कहीं। नेशनल हाईवे की रोड़ लाइट को शीघ्र दुरूस्त करवाने के साथ ही बूंदी ब्रांच केनाल से रामगंज बालाजी तिराहे तक संपर्क सड़क निर्माण कार्य शुरू करने की मांग की। हाईवे निर्माण कंपनी द्वारा तिराए पर बंद किए गए रास्ते को वापस बहाल करने की मांग की।
इस दौरान अतिरिक्त जिला कलेक्टर (सीलिंग) नवरत्न कोली, मुख्य कार्यकारी अधिकारी दुर्गाशंकर मीणा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक उमा शर्मा,बूंदी उपखंड अधिकारी दीपक मित्तल, तहसीलदार अर्जुन लाल मीणा, सरपंच रामलाल सैनी,सदर थाना प्रभारी भगवान सहाय सहित संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

Hindi News/ Special / संभागीय आयुक्त ने रात्रि चौपाल में सुनी ग्रामीणों की समस्याएं

ट्रेंडिंग वीडियो