scriptसमन्वय बनाकर स्कूल से वंचित बालकों को जोड़ा जाएं | Patrika News
खास खबर

समन्वय बनाकर स्कूल से वंचित बालकों को जोड़ा जाएं

जिला निष्पादन समिति की बैठक को कलक्ट्रेट सभागार में अतिरिक्त जिला कलक्टर (सीलिंग) नवरत्न कोली की अध्यक्षता में आयोजित हुई।

बूंदीJun 28, 2024 / 05:32 pm

पंकज जोशी

समन्वय बनाकर स्कूल से वंचित बालकों को जोड़ा जाएं

बूंदी जिला कलक्ट्रेट सभागार में जिला निष्पादन समिति की बैठक लेते अतिरिक्त जिला कलक्टर।

बूंदी. जिला निष्पादन समिति की बैठक को कलक्ट्रेट सभागार में अतिरिक्त जिला कलक्टर (सीलिंग) नवरत्न कोली की अध्यक्षता में आयोजित हुई। बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर ने निर्देश दिए कि विद्यालय में संचालित वाचनालयों में संस्कार निर्माण आधारित पुस्तकों की उपलब्धता हो,ताकि बच्चों का सर्वांगीण विकास हो सके। उन्होंने समस्त पीईईओ को अपने क्षेत्रों में डोर टू डोर सर्वे कर अनामांकित बालक-बालिकाओं का चिन्हीकरण कर प्रवेशोत्सव कार्यक्रम से वंचितों को विद्यालयों में जोड़ने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्देश दिए क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों समन्वय बनाकर स्कूल से वंचित बालकों को जोडा जाएं। उन्होंने निर्देश दिए कि सथूर के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के समीप लगे विद्युत ट्रांसफार्मर को सुरक्षा की दृष्टि से हटाया
जाए। इसके अलावा राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय गोठड़ा के खेल मैदान पर हो रहे अतिक्रमण को उपखण्ड अधिकारी हिण्डोली से समन्वय बनाकर हटाना सुनिश्चित करें। उन्होंने निर्देश दिए कि पौधारोपण के लिए भामाशाहों का सहयोग लिया जाए। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की मंशानुरूप पौधारोपण के लक्ष्य अर्जित किया जाना सुनिश्चित करें। उन्होंने बताया कि पौधारोपण में बेहतरीन कार्य करने वाले विद्यालयों को आगामी 15 अगस्त को जिला स्तर पर सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने निर्देश दिए कि नवाचार अपनाकर अधिकाधिक संख्या में पौधारोपण करवाया जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि विशेष विषयों में अच्छे अंक हासिल करने वाले विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करें।
बैठक में मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी डॉ.महावीर शर्मा, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.ओ.पी.सामर, आईसीडीएस उपनिदेशक ऋचा चतुर्वेदी, जिला शिक्षा अधिकारी राजेन्द्र व्यास, अतिरिक्त मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी ऋषिराज शर्मा, एबीईओ ओमप्रकाश गोस्वामी, समाजसेवी महेश पाटौदी अन्य विभागों अधिकारी उपस्थित रहे।

Hindi News/ Special / समन्वय बनाकर स्कूल से वंचित बालकों को जोड़ा जाएं

ट्रेंडिंग वीडियो