scriptSonbhadra news: चोपन सिंगरौली रेलवे लाइन पर बने आरओबी में आई दरार, चेतावनी के बाद भी गुजर रहे हैं भारी वाहन | Crack in ROB made on Chopan-Singrauli railway line, heavy vehicles are | Patrika News
सोनभद्र

Sonbhadra news: चोपन सिंगरौली रेलवे लाइन पर बने आरओबी में आई दरार, चेतावनी के बाद भी गुजर रहे हैं भारी वाहन

सोनभद्र के डाला इलाके में चोपन-सिंगरौली रेलवे लाइन पर बने रेलवे ओवर ब्रीज़ में दरार की सूचना मिलने से हड़कंप मच गया। रेलवे ने पूल पर भारी वाहनों के निषेध का बोर्ड लगा दिया है। बावजूद इसके भारी वाहनों के गुजरने का सिलसिला जारी है।

सोनभद्रJun 11, 2023 / 07:20 pm

Santosh Kumar

son_01_1.jpg

,,रेलवे ओवर ब्रीज़ पर लगा चेतावनी बोर्ड

वाराणसी शक्तिनगर राजमार्ग पर चोपन थाना क्षेत्र के डाला में चोपन-सिंगरौली रेलवे लाइन पर बने पुल संख्या 382 में दरारें आने के बाद रेल महकमे में हड़कंप मच गया। उपसा के इंजीनियरों ने मौके पर पहुंचकर पुल में आई दरार का निरीक्षण किया। इसके बाद पुल से भारी वाहनों का आवागमन वर्जित है का का बोर्ड लगा दिया गया। लेकिन महज कोरमपूर्ति कर रेल अधिकारी शांत बैठ गए है। हालांकि बोर्ड लगने के बाद भी पहले ही तरह की ओवरलोड वाहन पुल से गुजर रहे है और कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। हाल ही में उड़ीसा मे रेलवे की लापरवाही से बड़ा हादसा हुआ था जिससे पुरा देश सहम गया । लेकिन सोनभद्र मे तैनात रेलवे के अधिकारी किसी बड़े हादसे के इन्तजार में है ।
son_02_1.jpg

रेलवे ओवर ब्रीज़ पर आई दरार के बावजूद गुजर रहे हैं भारी वाहन

डाला में यह रेलवे पुल तीन साल पहले ही बनकर तैयार हुआ है। इसके एक लेन से ही आवाजाही शुरू की गई थी। दूसरे लेन पर अभी काम चल रहा है। इससे पहले ही पुल के चालू लेन में भी दरार आ गई। पूर्व मध्य रेलवे की ओर से जिलाधिकारी को पत्र लिखकर अवगत कराया गया है कि वाराणसी शक्तिनगर मुख्य मार्ग पर स्थित आरओबी में दरार होने से वह असुरक्षित है। इस मार्ग पर बड़े वाहनों का आवागमन रोकने की जरूरत है। जिले के आला अधिकारी भी बड़े वाहनों के लिए वैकल्पिक मार्ग की व्यवस्था में जुटे हैं। मौके पर पहुंचे उपसा के हाईवे इंजीनियरओं ने कभी हाल में पुल पर भारी वाहनों को नहीं रोकने के लिए कहा है। मुख्य मार्ग पर अभी वाहनों को दूसरे मार्ग से डायवर्जन के लिए जिलाधिकारी के यहां बैठक होगी। उसके बाद कोई निर्णय लिया जाएगा।
son_04.jpg

रेल अधिकारीयों की लापरवाही के कारन हो सकता है बड़ा हादसा


उपसा के इंजीनियरों ने बताया कि पुल में लगे गार्डर में वेल्डिंग क्रेक हो गया है। जिसकी रिपेयरिंग मे दो सप्ताह का समय लगेगा। रेलवे पुल लंबे समय से एक ही रास्ते से आवाजाही होने के कारन पुल क्षतिग्रस्त हुआ है। रेलवे का पुल कई दिनो से क्षतिग्रस्त है। पुल में आई दरार की सुचना मिलने के बाद भी रेलवे के अधिकारी कई दिनों बाद मौके पर पहुंचे। पुल में आई दरार के संबंध में जब मीडिया कर्मियों ने अधिकारीयों बात करना चाहा तो रेल अधिकारीयों ने साफ तौर पर मना कर दिया । इतना ही नही मौके पर रेलवे पुल का वीडियो भी बनाने से मना कर रहे हैं।

Hindi News / Sonbhadra / Sonbhadra news: चोपन सिंगरौली रेलवे लाइन पर बने आरओबी में आई दरार, चेतावनी के बाद भी गुजर रहे हैं भारी वाहन

ट्रेंडिंग वीडियो