scriptबिहार का सीवान बना वुहान, 21 कोरोना पॉजिटिव मिले | Wuhan becomes Siwan of Bihar, 21 Corona positives found | Patrika News
सिवान

बिहार का सीवान बना वुहान, 21 कोरोना पॉजिटिव मिले

( Bihar News ) बिहार का सीवान जिला कोरोना संक्रमितों ( Corona ifected ) के लिहाज से चीन के वुहान शहर जैसा हो गया है। चौबीस घंटों के भीतर यहां 21 नये कोरोना पॉजिटिव ( Record new positive cases ) मामले सामने आने के साथ ही मरीजों की संख्या बढ़कर साठ हो गई है। इनमें 22 एक ही परिवार के सदस्य हैं।

सिवानApr 10, 2020 / 07:16 pm

Yogendra Yogi

बिहार का सीवान बना वुहान, 21 कोरोना पॉजिटिव मिले

बिहार का सीवान बना वुहान, 21 कोरोना पॉजिटिव मिले

सीवान(प्रियरंजन भारती): ( Bihar News ) बिहार का सीवान जिला कोरोना संक्रमितों ( Corona ifected ) के लिहाज से चीन के वुहान शहर जैसा हो गया है। चौबीस घंटों के भीतर यहां 21 नये कोरोना पॉजिटिव ( Record new positive cases ) मामले सामने आने के साथ ही मरीजों की संख्या बढ़कर साठ हो गई है। इनमें 22 एक ही परिवार के सदस्य हैं।

ओमान से आए व्यक्ति ने फैलाया संक्रमण
ओमान से एक व्यक्ति ने आकर अपनी पहचान छिपा ली और आइसोलेशन में न जाकर उसने अपने परिवार में ही संक्रमितों की संख्या बढ़ा दी। रघुनाथपुर प्रखंड के इस गांव में ही कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 29 हो गई है। जिला प्रशासन ने इसके और फैलाव को कम करने के लिए सीमाएं पूरी तरह सील कर दी हैं। सीमाएं सील किए जाने के साथ ही जिले के अन्य इलाकों से इसका संपर्क लगभग खत्म हो गया है। जिला प्रशासन पूरी ताक़त से एहतिहात बरतने में जुटा हुआ है।

दो गांवों सील
सीवान के जिलाधिकारी ने रघुनाथपुर प्रखंड के पंजवार और सहलौर गांवों को सील कर दिया है। स्वास्थ्य विभाग के सचिव संजय कुमार ने भी इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि कोरोना के संक्रमण के फैलाव को कम करने के लिए यह अहतियातन ज़रूरी हो गया था। संजय कुमार ने बताया कि कोरोना संक्रमण के बचाव के लिए विभिन्न संवेदनशील जिलों में सतर्कता बरती गई है। अधिकांश संक्रमितों के यात्रा इतिहास और संक्रमण के विस्तार की पहचान कर ली गई है। इसके लिए ज़रूरी उपायों पर सावधानी से अमल किया जा रहा है ताकि संक्रमण के और विस्तार को रोका जा सके। राज्य में इससे पूर्व 30 मार्च और 7अप्रैल को 6-6 मरीज मिले थे। अब इतने मरीजों के एक साथ सामने आ जाने से संक्रमण के फैलाव को लेकर सभी सरकारी महकमों की चिंताएं बढ़ गई हैं।

Hindi News / Siwan / बिहार का सीवान बना वुहान, 21 कोरोना पॉजिटिव मिले

ट्रेंडिंग वीडियो