scriptIMD Weather Alert: नए सिस्टम के असर से कल यहां-यहां होगी भारी बारिश, आया लेटेस्ट Weather Update | IMD Weather Alert: Monsoon Rain Weather Forecast Today, Weather Update tomorrow my location | Patrika News
सिरोही

IMD Weather Alert: नए सिस्टम के असर से कल यहां-यहां होगी भारी बारिश, आया लेटेस्ट Weather Update

IMD Weather Alert: नए सिस्टम के असर से अगले कुछ दिन Heavy Rain होने की संभावना है। मौसम विभाग के इसको लेकर अलर्ट जारी किया है। पढ़ें लेटेस्ट Weather Update-

सिरोहीJul 19, 2023 / 05:57 pm

Santosh Trivedi

heavy_rain_update_rajasthan.jpg

IMD Weather Alert: बंगाल की खाड़ी में बन रहे नए सिस्टम के असर से मानसून की सक्रियता बढ़ती जा रही है। पिछले 24 घंटे में पूर्वी राजस्थान में अनेक स्थानों पर और पश्चिम राजस्थान में कुछ स्थानों पर मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी में लगातार नए सिस्टम बन रहे हैं, जिसके चलते मानसून की सक्रियता बनी हुई है।

अगले कुछ दिन होगी झमाझम:
ओडिशा के तटीय इलाके पर बने कम दवाब के क्षेत्र और मानसून ट्रफ लाइन के कारण प्रदेश में अगले कुछ दिन झमाझम बारिश की संभावना है। सबसे ज्यादा असर कोटा, भरतपुर संभाग के जिलों में देखने को मिल सकता है। दोनों संभागों की कुछ जगहों पर भारी बारिश होने के भी आसार हैं।

यह भी पढ़ें

अगले चार दिन इन जिलों में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग का अलर्ट

 

कैसा रहेगा मौसम, जानिए अपडेट:
मानसून का नया चरण 23 जुलाई तक जारी रहेगा। इस दौरान कई स्थानों पर भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम केन्द्र जयपुर के निदेशक राधेश्याम शर्मा का कहना है कि नए सिस्टम के असर से 19 से 23 जुलाई के बीच राजस्थान के कुछ जिलों में भारी बारिश हो सकती। कल 20 जुलाई को प्रदेश के बांसवाड़ा, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, प्रतापगढ़, राजसमंद, सिरोही, उयदपुर, जालोर और पाली जिले में अनेक जगह भारी बारिश होने की संभावना है।

Hindi News/ Sirohi / IMD Weather Alert: नए सिस्टम के असर से कल यहां-यहां होगी भारी बारिश, आया लेटेस्ट Weather Update

ट्रेंडिंग वीडियो