scriptप्लेटफॉर्म का निर्माण डेढ़ वर्ष से अधूरा, ट्रेन पकडऩे में गिरकर यात्री हो रहे घायल | The platform is incomplete for a year and a half | Patrika News
सिंगरौली

प्लेटफॉर्म का निर्माण डेढ़ वर्ष से अधूरा, ट्रेन पकडऩे में गिरकर यात्री हो रहे घायल

रेलवे की लापरवाही से यात्रियों की जान सांसत में

सिंगरौलीNov 23, 2018 / 02:59 am

Anil singh kushwah

The platform is incomplete for a year and a half

The platform is incomplete for a year and a half

सिंगरौली. रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म नंबर एक को ऊंचा किए जाने का काम करीब डेढ़ वर्ष से अधूरा है। इस कारण प्लेटफार्म पर अव्यवस्था की स्थिति है। स्टेशन पर प्लेटफार्म को कोच की सीढिय़ों के बराबर करने के लिए इसे ऊंचा उठाने का काम डेढ़ वर्ष पहले शुरू हुआ मगर यह अब तक पूरा नहीं हुआ। इसलिए रेल में चढ़ते व उतरते समय यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। किसी एक्सपे्रस गाड़ी के समय कम ठहराव के कारण तो कई बार कोच में पहले चढऩे या उतरने की जल्दबाजी मेें अधूरा होने के कारण यात्री प्लेटफार्म पर गिरकर चोटिल तक हो रहे हैं।
डेढ़ वर्ष से बन रहा प्लेटफॉर्म
रेलवे स्टेशन के नए भवन का निर्माण होने के बाद पुराना प्लेटफार्म अनुपयोगी हो गया। इसलिए एक नंबर प्लेटफार्म को ऊंचा उठाकर नया बनाने का काम डेढ़ वर्ष पहले शुरू किया गया। मगर इसकी चाल कछुए से भी कम होने के कारण निर्माण आज तक पूरा नहीं हुआ। जबकि अधिकतर एक्सपे्रस व पेसेंजर यात्री गाड़ी इसी प्लेटफार्म पर आती हैं। इसलिए पूरे दिन में सभी यात्रियों को सफर करने के लिए इसी प्लेटफार्म पर आना पड़ता है मगर वहां अधूरा निर्माण परेशानी देता है।
कहीं गड्ढे तो कहीं सामग्री का ढेर
अब काम अधूरा होने के कारण इस प्लेटफार्म पर कहीं गड्ढे हैं तो कहीं निर्माण सामग्री का ढेर लगा है। जो गाड़ी आने या जाने के समय यात्रियों के आवागमन में बाधा की स्थिति पैदा करता है। कहीं-कहीं तो हालत ऐसी है कि रात को अंधेरे में यात्रियों के वहां गिरने या किसी वस्तु से टकराकर गंभीर चोटिल होने का खतरा बना है। समस्या है कि यात्रियों के लिए मुसीबत बने इस अधूरे काम को जल्द पूरा कर राहत देने की तरफ किसी का ध्यान नहीं है। हालांकि महत्वपूर्ण प्लेटफार्म होने के कारण इसका निर्माण जल्द पूरा करना रेलवे की प्राथमिकता मेंं होना चाहिए मगर ऐसा नहीं हो रहा और इसके चलते सिंगरौली स्टेशन आने वाले यात्रियों को समस्या झेलनी पड़ रही है।

Hindi News/ Singrauli / प्लेटफॉर्म का निर्माण डेढ़ वर्ष से अधूरा, ट्रेन पकडऩे में गिरकर यात्री हो रहे घायल

ट्रेंडिंग वीडियो