scriptSand Mafia Kills Farmer : सिंगरौली में रेत माफिया ने आदिवासी किसान पर ट्रैक्टर चढ़ाकर की हत्या, गर्माई राजनीति | Sand Mafia Kills Farmer tribal farmer murdered in Singrauli by tractor running over politics heatup | Patrika News
सिंगरौली

Sand Mafia Kills Farmer : सिंगरौली में रेत माफिया ने आदिवासी किसान पर ट्रैक्टर चढ़ाकर की हत्या, गर्माई राजनीति

Sand Mafia Kills Farmer : सिंगरौली के देवसार इलाके में रेत माफिया ने आदिवासी किसान पर ट्रैक्टर चढ़ाकर उसकी जान ली। इस घटना के बाद कांग्रेस के आला नेता भाजपा पर हमलवार है।

सिंगरौलीSep 02, 2024 / 02:58 pm

Faiz

Sand Mafia Kills Farmer
Sand Mafia Kills Farmer : मध्य प्रदेश में रेत माफिया का कहर दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है। इसी कड़ी में आज सूबे के सिंगरौली में रेत माफिया ने एक आदिवासी किसान पर ट्रेक्टर चढ़ाकर उसकी हत्या कर दी। घटना जिले के देवसार इलाके के अंतर्गत आने वाले गन्नई गांव में हुई। घटना के बाद कांग्रेस पार्टी भाजपा सरकार पर हमलावर हो गई है। पीसीसी चीफ जीतू पटवारी और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा है। इधर, घटना के बाद पुलिस मामले की जांच कर रही है।
जानकारी के अनुसार, गन्नई गांव में रहने वाले गरीब आदिवासी किसान इंद्रपाल अगरिया पर रविवार देर रात रेत माफिया ने ट्रेक्टर चढ़ा दिया, जिसमें वो गंभीर रूप से घायल हो गए। बताया जा रहा है कि रेत माफिया पटरी नदी से रेत उत्खनन कर अपना ट्रेक्टर इंद्रपाल के खेत से निकालना चाहते थे, लेकिन किसान उन्हें वहां से निकलने की अनुमति नहीं दे रहा था। इंद्रपाल का कहना था कि अगर वो ट्रेक्टर लेकर उसके खेत से गुजरेंगे तो उसकी खड़ी फसल खराब हो जाएगी। लेकिन, रेत माफिया ने इंद्रपाल की एक न सुनी और रास्ता रोकने से खफा हुए ट्रेक्टर चालक ने किसान पर ही ट्रेक्टर चढ़ाते हुए वहां से निकल गया।
यह भी पढ़ें- PM Modi MP Visit : मध्य प्रदेश दौरे पर आ रहे हैं पीएम नरेंद्र मोदी, खास है कारण, जाने शेड्यूल

अस्पताल ले जाते समय किसान ने दम तोड़ा

घटना में गंभीर रूप से घायल हुए किसान इंद्रपाल को स्थानीय लोग तुरंत इलाज़ के लिए अस्पताल ले गए, लेकिन रास्ते में उसकी मौत हो गई। किसान की मौत के बाद उसके परिजन ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद पुलिस ने मामले की कार्यवाई शुरू की।

घटना के बाद हमलावर हुई कांग्रेस

रेत माफिया द्वारा किसान की हत्या के बाद प्रदेश की राजनीति गर्मा गई है। मध्य प्रदेश कांग्रेस ने प्रदेश सरकार की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े करने शुरु कर दिए हैं। कांग्रेस ने हमलावर रेत माफिया को भाजपा विधायक का करीबी होने की आशंका जताते हुए एक्स पर लिखा लगता है मप्र में भाजपा और उसके नेता दलितों, पिछड़ों, आदिवासियों पर अत्याचार की मुहिम पर है। लगातार बढ़ती घटनाओं के क्रम में अब सिंगरौली में अवैध खनन का विरोध करने पर भाजपा नेता ने आदिवासी किसान इंद्रपाल अगरिया को ट्रैक्टर से रौंद डाला।

जीतू पटवारी ने शेयर किया वीडियो

इसके बाद एमपीसीसी अध्यक्ष जीतू पटवारी ने इस घटना पर अपनी कड़ी प्रतिक्रिया दी और एक्स पर मृत किसान का वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि ‘गन्नई गांव के गरीब आदिवासी इंद्रपाल अगरिया पर रेत माफियाओं ने इसलिए ट्रैक्टर चढ़ा दिया, क्योंकि उसने अपनी फसल पर ट्रैक्टर चढ़ाने से मना किया था। उन्होंने भी आगे इस घटना में भाजपा के हाथ होने का आरोप लगाते हुए कहा कि ये आरोपी भी भाजपा से जुड़े हुए हैं।

कमलनाथ ने पूछा सवाल

इस मामले पर राज्य पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी एक्स पर पोस्ट करते हुए मुख्यमंत्री मोहन यादव को टैग कर उनका जवाब मांगा है। साथ ही ये भी पूछा कि आखिर प्रदेश में इस तरह के अत्याचार कब रुकेंगे?

Hindi News/ Singrauli / Sand Mafia Kills Farmer : सिंगरौली में रेत माफिया ने आदिवासी किसान पर ट्रैक्टर चढ़ाकर की हत्या, गर्माई राजनीति

ट्रेंडिंग वीडियो