scriptदहेज व मारपीट से परेशान महिला कांस्टेबल ने की खुदकुशी, मरने से पहले फौजी पति को कहा- कर दी इच्छा पूरी | woman police constable suicide in sikar | Patrika News
सीकर

दहेज व मारपीट से परेशान महिला कांस्टेबल ने की खुदकुशी, मरने से पहले फौजी पति को कहा- कर दी इच्छा पूरी

जहर खाकर आत्महत्या का प्रयास करने वाली महिला कांस्टेबल सुमित्रा ने बुधवार सुबह सवा छह बजे एसएमएस अस्पताल जयपुर में दम तोड़ दिया।

सीकरMay 23, 2018 / 11:49 am

Vinod Chauhan

woman police constable suicide in sikar

दहेज व मारपीट से परेशान महिला कांस्टेबल ने की खुदखुशी, मरने से पहले फौजी पति को कहा कर दी इच्छा पूरी

सीकर.

पुलिस लाइन में जहर खाकर आत्महत्या का प्रयास करने वाली महिला कांस्टेबल सुमित्रा ने बुधवार सुबह सवा छह बजे एसएमएस अस्पताल जयपुर में दम तोड़ दिया। महिला की हालत गंभीर होने पर उसे उपचार के लिए मंगलवार को सीकर से जयपुर रैफर किया गया था। बता दें कि सीकर के उद्योग नगर थाने में कार्यरत महिला कांस्टेबल सुमित्रा मंगलवार सुबह सेल्फॉस खाकर थाने पहुंची और यहां सीढिय़ों में चढ़ते समय उल्टियां करने लगी। जिसके बाद पुलिस की टीम गाड़ी में लेकर उसे एसके अस्पताल पहुंची। यहां उसकी हालत और ज्यादा गंभीर होने पर जयपुर के एसएमएस अस्पताल में रैफर किया गया। सुमित्रा को यहां आईसीयू में भर्ती थी। बुधवार को सुबह सवा छह बजे सुमित्रा ने दम तोड़ दिया।

 

जहर खाने से पहले पति को किया मैसेज
जानकारी के अनुसार महिला कांस्टेबल सुमित्रा पुलिस लाइन में बने क्वार्टर में रह रही थी और उद्योग नगर थाने में संत्री की ड्यूटी पर तैनात थी। सोमवार रात दस बजे वह अपनी ड्यूटी पूरी कर पुलिस लाइन अपने क्वार्टर में चली गई। मंगलवार सुबह ड्यूटी पर आने से पहले उसने सेल्फॉस का सेवन कर लिया और जोधपुर बीएसएफ में कार्यरत अपने फौजी पति को मैसेज कर दिया कि जान देने के लिए उसने जहर खा लिया है। इसके बाद उसके पति पवन ने सीकर पुलिस कंट्रोल रूम फोन कर घटना की जानकारी दी और उसकी पत्नी को संभालने की बात कही। इधर, कंट्रोल रूम ने उद्योग नगर थाने में हादसे की सूचना कर दी। यहां पहुंचने के बाद उसने निश्चित स्थान पर अपनी स्कूटी खड़ी की। लेकिन, थाने की सीढिय़ों पर चढ़ते ही उसे चक्कर आने लगे और उल्टियां शुरू हो गई। यहां पहले से तैयार पुलिस की टीम ने उसे गाड़ी में बैठाया और तुरंत एसके अस्पताल लेकर पहुंची। यहां स्थिति काबू में नहीं आई तो उसे बाद में जयपुर रैफर किया गया जहां उसकी मौत हो गई।

 

यह भी पढ़ें

महिला कांस्टेबल ने खाया जहर, फौजी पति से बोली कर दी आपकी इच्छा पूरी


पति पर कराया था मुकदमा
महिला कांस्टेबल सुमित्रा ने 10 अप्रेल को महिला थाने में अपने पति पवन के खिलाफ दहेज के लिए परेशान करने और उसके साथ मारपीट करने का मुकदमा दर्ज कराया था। आरोप था कि उसका पति आए दिन उसके साथ मारपीट करता। मुकदमा दर्ज होने के बाद यहां भी कोई ठोस कार्रवाई नहीं होने से महिला कांस्टेबल अवसाद में बताई जा रही थी।

Hindi News / Sikar / दहेज व मारपीट से परेशान महिला कांस्टेबल ने की खुदकुशी, मरने से पहले फौजी पति को कहा- कर दी इच्छा पूरी

ट्रेंडिंग वीडियो