scriptभाजपा प्रदेशाध्यक्ष के कड़वे बोल-वामपंथियों पर बरसे, कहा-‘इन लोगों’ ने हमेशा देश के साथ धोखा किया | tangue sieep of mr madanlal saini | Patrika News
सीकर

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष के कड़वे बोल-वामपंथियों पर बरसे, कहा-‘इन लोगों’ ने हमेशा देश के साथ धोखा किया

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष के कड़वे बोलछात्रसंघ कार्यालय का उद्घाटन समारोह

सीकरOct 04, 2018 / 05:43 pm

Narendra

BJP State President Madan Lal Saini sent letterCandidate

madan lal

सीकर. भाजपा प्रदेशाध्यक्ष मदनलाल सैनी ने फिर शब्दों के बाण चलाए हैं। इस बार उनके निशाने पर वामपंथी थे। मामला स्थानीय स्तर पर कॉलेज में आयोजित छात्रसंघ कार्यालय के उद्घाटन समारोह का है। यहां गल्र्स कॉलेज में एबीवीपी का पैनल है, लेकिन इनमें से एक संयुक्त सचिव का पद एसएफआई का है।

 

एबीवीपी के इस कार्यक्रम में एसएफआई से जुड़ी संयुक्त सचिव को मंच पर नहीं बैठाया गया। कार्यक्रम के दौरान संयुक्त सचिव व उनके समर्थकों ने इसका विरोध किया और जबरन मंच पर चढ़ आए। मंच पर हडकंप की सी स्थिति बन गई। बाद में पुलिस ने व्यवस्था संभाली। इस बीच अपने संबोधन में सैनी ने इस घटना के संदर्भ में वामपंथियों का नाम लिए बगैर कहा कि ‘इनका’ रवैया हमेशा ऐसा ही रहा है।

 

1962 के भारत-चीन युद्ध में ये ही लोग थे, जिन्होंने भारत की हथियार बनाने की फैक्ट्री में हड़ताल करवा दी, ताकि भारत चीन से युद्ध हार जाए। मणिपुर-त्रिपुरा में से 40 लाख बांग्लादेशी घुसपैठियों को निकालने का इन्हीं लोगों ने संसद में विरोध किया था। उन्होंने कहा कि ऐसी विचारधारा और देश से धोखा करने वाले ऐसे ही लोगों ने प्रधानमंत्री तक को मारने की साजिश रची। उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों के लिए देश में कोई जगह नहीं है। बाद में उन्होंने संयमित तरीके से कहा कि आपसी विवाद को छात्रों को मिल बैठकर सुलझाना चाहिए। विद्यार्थियों को अपना विरोध भी अनुशासित तरीके से करना चाहिए।


सांस्कृतिक कार्यक्रम
उद्घाटन समारोह में छात्राओं ने स्वागत गीत स्वागत थारो करस्या म्हारा पावणा सहित कई नृत्य प्रस्तुत किए। रंगारंग कार्यक्रम में डाक बाबू लाया रे संदेशवाह …, दिल से बंधी एक डोर.., पैरो से बंधी डोर जरा खोल…, गोरबंद नखरालों…., आयो रे आयो रे म्हारा ढ़ोलना, रंगीलो म्हारो ढ़ोलना.., हम लोगों को समझ सको तो समझो दिलबर जानी.., म्यूजिक बढ़ेगा लाउड़ तो राधा नाचेंगी.., धरती धोरा री सहित मराठी नृत्य भी छात्राओं ने प्रस्तुत किए।

 


कार्यक्रम के मुख्य वक्ता अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रांत संगठन मंत्री अर्जुन तिवाड़ी ने कहा इसी तरह के कार्यक्रम में कुछ समय पहले विद्यार्थी परिषद के एक छात्र के वंदे मातरम बोलने पर उसे पीटा गया था।

 


एसएफआई के कार्यकर्ताओं का कहना है कि भूगोल उर्दू विषय व एनसीसी यूनिट शुरू करने की मांग उठाने पर भाजपा नेताओं ने छात्राओं को देशद्रोही बताया है। जिला अध्यक्ष महेश पालीवाल ने बताया कि एसएफआई के नेतृत्व में छात्राएं इन मांगों को लेकर प्रदेशाध्यक्ष मदन लाल सैनी व सांसद सुमेधानंद सरस्वती को ज्ञापन देने मंच पर गई थी। तो ज्ञापन लेने की बजाय छात्राओं को पुलिस बल के साथ महाविद्यालय परिसर से बाहर कर दिया गया।

 

Hindi News/ Sikar / भाजपा प्रदेशाध्यक्ष के कड़वे बोल-वामपंथियों पर बरसे, कहा-‘इन लोगों’ ने हमेशा देश के साथ धोखा किया

ट्रेंडिंग वीडियो