scriptविधायक रतन जलधारी : धरातल पर लाएंगे योजनाएं | MLA ratan Jaldhari is changemaker candidate of sikar constituency | Patrika News
सीकर

विधायक रतन जलधारी : धरातल पर लाएंगे योजनाएं

सीकर के वर्तमान भाजपा विधायक व भाजपा के मजबूत दावेदार रतन लाल जलधारी का सीकर विधानसभा क्षेत्र को लेकर विजन।

सीकरOct 10, 2018 / 11:25 am

vishwanath saini

MLA ratan Jaldhari is changemaker candidate of sikar constituency

MLA ratan Jaldhari is changemaker candidate of sikar constituency

सीकर. विधानसभा क्षेत्र में सडक़ नेटवर्क को मजबूत करने के लिए ग्रामीण व शहरी गौरव पथों का निर्माण कराया गया है। भविष्य में इस कार्य को और आगे बढ़ाते हुए ढाणियों को भी जोड़ा जाएगा। गांव कटराथल में निर्माणाधीन विवि को बजट दिलाया गया इस सत्र में इसे पूरा कराया जाएगा।

युवाओं की मांग को देखते हुए गल्र्स कॉलेज, कला कॉलेज कटराथल, वाणिज्य महाविद्यालय चंदपुरा, विज्ञान कॉलेज सबलपुरा, विधि कॉलेज दासा की ढाणी की स्थापना कराई गई। नए कार्यकाल में इन महाविद्यालयों को संसाधनों के हिसाब से और हाईटेक किया जाएगा। सीकर विधानसभा क्षेत्र में सात से अधिक जीएसएस बनाए गए। अब अंडर ग्राउण्ड केबलिग की दिशा में काम किया जाएगा।

अमृत योजना के तहत सीवरेज व पेयजल सहित अन्य कार्यो के लिए लगभग 238 करोड़ के कार्य कराए। अब शहर के साथ ग्रामीण क्षेत्रों में इन कार्यो को आगे बढ़ाया जाएगा। मेडिकल कॉलेज के लिए 189 करोड़ का बजट स्वीकृत कराया। अब जल्द एमसीआई का टीम निरीक्षण कराकर मेडिकल कॉलेज को शुरू कराया जाएगा।

एसके अस्पताल के ट्रोमा सेंटर की व्यवस्थाओं को बेहतर संसाधनों से और मजबूत कराया जाएगा। नवलगढ़ रोड पुलिया को फोरलेन कराया जाएगा। मिनी सचिवालय का निर्माण कराया जाएगा। हर्ष पर्वत पर रोप-वे बनवाया जाएगा। सीकर को यमुना का पानी दिलाने की दिशा में और प्रयास किया जाएगा। सीकर में महिलाओं के लिए निशुल्क रोजगार प्रशिक्षण केन्द्र संचालित कराए जाएंगे।

Hindi News / Sikar / विधायक रतन जलधारी : धरातल पर लाएंगे योजनाएं

ट्रेंडिंग वीडियो