scriptमेवात गैंग ने लूटे थे एटीएम काटकर 12.52 लाख रुपए, चार आरोपी गिरफ्तार | Mewat gang robbed ATM, four accused arrested | Patrika News
सीकर

मेवात गैंग ने लूटे थे एटीएम काटकर 12.52 लाख रुपए, चार आरोपी गिरफ्तार

राजस्थान के सीकर जिले के लक्ष्मणगढ़ कस्बे में तीन अगस्त को एटीएम काटकर 12.52 लाख रुपए लूटने की वारदात का पुलिस ने खुलासा कर दिया है।

सीकरAug 11, 2021 / 03:47 pm

Sachin

मेवात गैंग ने लूटे थे एटीएम काटकर 12.52 लाख रुपए, चार आरोपी गिरफ्तार

मेवात गैंग ने लूटे थे एटीएम काटकर 12.52 लाख रुपए, चार आरोपी गिरफ्तार

सीकर. राजस्थान के सीकर जिले के लक्ष्मणगढ़ कस्बे में तीन अगस्त को एटीएम काटकर 12.52 लाख रुपए लूटने की वारदात का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। लूट मेवात गैंग ने की थी। जिसके चार सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है। एसपी कुंवर राष्ट्रदीप ने बुधवार को प्रेसवार्ता कर इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपी हरियाणा के नूंह जिले का खेडला निवासी शौकत पुत्र मामूर (35) व शाहरुख पुत्र मुख्तियार (20) तथा पलवल जिले के अंदरौला तहसील निवासी हैदर उर्फ हदी पुत्र मो. ईस्ताक (21) व मुबारिक उर्फ लोका पुत्र नूर मोहम्मद (35) हैं। इनमें मुख्य आरोपी शौकत अलग अलग लोगों को साथ लेकर इस तरह की वारदातें करने में माहिर रहा है। आरोपियों से लूट में काम ली गई गाड़ी बरामद कर ली गई है। लूटे गए रुपयों व वारदात में शामिल बाकी साथियों के बारे में पूछताछ अभी जारी है।

250 सीसीटीवी फुटेज खंगालने पर मिले आरोपी
एसपी ने बताया कि घटना के बाद ही मौके व पलसाना में लूट में इस्तेमाल किए गए गैस कटर व अन्य सबूत पुलिस को मिल गए थे। जिसके आधार पर पुलिस ने अलवर व हरियाणा तक आरोपियों का पीछा किया। रास्तेभर के 250 सीसीटीवी फुटेज खंगालने के साथ मुखबीर व आईटी विशेषज्ञों की भी मदद ली। जिसके बाद आरोपियों तक पहुंचने में कामयाबी हासिल की जा सकी।

व्यस्त इलाके में गैस कटर से काटा था एटीएम
आरोपियों ने लक्ष्मणगढ़ कस्बे के व्यस्ततम इलाके में मोदी स्कूल के पास स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम को गैस कटर से काटकर 12 लाख 52 हजार रुपए उड़ाए थे। रात 2.30 से 3.20 बजे के बीच की गई लूट नजदीकी दुकान पर लगे एक सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी। जिसमें दो लुटेरे गैस कटर मशीन एटीएम में ले जाते हुए व एक लुटेरा उन्हें दिशा निर्देश देता हुआ नजर आया था। घटना में काम में लिया गया गैस कटर भी बाद में पलसाना के एक खेत में मिला था। इन सबूतों के आधार पर ही पुलिस ने आरोपियों का पीछा करना शुरू कर दिया था। जिसमें एक सप्ताह में ही पुलिस को कामयाबी मिल गई।

Hindi News / Sikar / मेवात गैंग ने लूटे थे एटीएम काटकर 12.52 लाख रुपए, चार आरोपी गिरफ्तार

ट्रेंडिंग वीडियो