scriptराजस्थान की इस बेटी ने आसमां में रच डाला इतिहास, भारतीय वायुसेना को भी हो रहा गर्व | IAF flying officer Akanksha Dadhich From Laxmangarh Sikar Rajasthan | Patrika News
सीकर

राजस्थान की इस बेटी ने आसमां में रच डाला इतिहास, भारतीय वायुसेना को भी हो रहा गर्व

02 जून 2018 को बैंगलोर में एयर फोर्स ट्रेनिंग कॉलेज में लक्ष्मणगढ़ की बेटी आकांक्षा दाधीच के बैच की पासिंग आउट परेड हुई।

सीकरJun 02, 2018 / 10:23 pm

vishwanath saini

IAF flying officer Akanksha Dadhich From Laxmangarh Sikar Rajasthan

IAF flying officer Akanksha Dadhich From Laxmangarh Sikar Rajasthan

सीकर.

हमारी बेटियां मेहनत के दम पर लगातार जिले का नाम रोशन कर रही हैं। इंडियन एयरफोर्स में फ्लाइंग अफसर के रूप में चयनित होने एवं 74 सप्ताह के कठिन प्रशिक्षण के बाद लक्ष्मणगढ़ की बेटी आकांक्षा दाधीच को शनिवार को इंडियन एयरफोर्स की मुख्य धारा में शामिल कर लिया।

02 जून 2018 को बैंगलोर में एयर फोर्स ट्रेनिंग कॉलेज में इनके बैच की पासिंग आउट परेड हुई। इस परेड के दौरान आकांक्षा को प्रशिक्षण के हर क्षेत्र में सर्वक्षेष्ठ प्रदर्शन करने पर सोर्ड ऑफ ऑनर सम्मान मिला।

आकांक्षा तोदी कॉलेज लक्ष्मणगढ़ के सेवानिवृत्त व्याख्याता सांवरमल दायमा की प्रपोत्री है। दाधीच ने बताया कि बचपन से सेना में सेना का सपना देखा था। इसके लिए दिन-रात तैयारी में जुटी रही।

उनका कहना है कि सेना में अभी भी बेटियों को भेजने से लोग कतराते है। लेकिन परिवार ने उनके सपनों को पूरा करने में हर कदम पर साथ दिया। दाधिच के पिता डॉ देवेंद्र दाधीच एवं माता डॉ गीता दाधीच सीकर के एसके अस्पताल में कार्यरत है।

Hindi News / Sikar / राजस्थान की इस बेटी ने आसमां में रच डाला इतिहास, भारतीय वायुसेना को भी हो रहा गर्व

ट्रेंडिंग वीडियो