scriptLoksabha Election 2024 : भाजपा के राज्‍यसभा सांसद का इस्‍तीफा, भाजपा से बगावत का ऐलान, निर्दलीय लड़ेंगे चुनाव | Rajya Sabha MP Ajay Pratap Singh resigns from BJP before loksabha election 2024 date announce contest elections independent from sidhi | Patrika News
सीधी

Loksabha Election 2024 : भाजपा के राज्‍यसभा सांसद का इस्‍तीफा, भाजपा से बगावत का ऐलान, निर्दलीय लड़ेंगे चुनाव

Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनाव की तारीख घोषित होने से कुछ घंटे पहले राज्यसभा सांसद अजय प्रताप सिंह ने भाजपा से इस्तीफा दे दिया है। सीधी से निर्दलीय चुनाव लड़ने का किया ऐलान। वे लोकसभा टिकट न मिलने से नाराज थे। मध्‍यप्रदेश में इस निर्णय ने खलबली मचा दी है।

सीधीMar 16, 2024 / 04:47 pm

Faiz

MP Ajay pratap Singh Resign BJP

Loksabha Election 2024 : चुनाव तारीख आने से थोड़ी देर पहले भाजपा सांसद ने दिया इस्तीफा, किया एक और बड़ा ऐलान

चुनाव आयोग की ओर से शनिवार को लोकसभा चुनाव 2024 की तारीखों की घोषणा होने से थोड़ी देर पहले भारतीय जनता पार्टी को बड़ा झटका लगा है। दरअसल, राज्यसभा सांसद अजय प्रताप ने अचानक पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। यही नहीं भाजपा पर गंभीर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि 10 साल में सीधी का कितना विकास हुआ, ये कहीं दिखाई नहीं दे रहा है। पार्टी लूट और भ्रष्टाचारियों का अड्डा बन चुकी है। इसी के साथ उन्होंने निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान भी कर दिया है। वहीं, पार्टी सूत्रों की मानें तो टिकट न मिलने से वो नाराज थे।

बताया जा रहा है कि भाजपा के दिग्गज नेता अजय प्रताप सिंह टिकट वितरण के बाद से ही पार्टी आलाकमान से नाराज चल रहे थे। शनिवार को उन्होंने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता इस्तीफा दे दिया है। इस बार के लोकसभा चुनाव के लिए सीधी से बीजेपी ने डॉक्टर राजेश मिश्रा को अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं अब अजय प्रताप सिंह उनके मुकाबले में निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे।

 

यह भी पढ़ें- चुनावी तारीख के ऐलान से चंद घंटे पहले भाजपा के दिग्गज नेता का निधन, प्रदेश में शोक की लहर

 

party.png

प्राप्त जानकारी के अनुसार, अजय प्रताप सिंह ने सीधी से राजेश मिश्रा को उम्मीदवार बनाए जाने पर अपनी नाराजगी जाहिर भी कर चुके थे। अब सीधी से निर्दलीय तौर पर अजय प्रताप लोकसभा का चुनाव लड़ने की उन्होंने घोषणा भी कर दी है। अजय प्रताप सिंह के चुनावी मैदान में उतरने से बीजेपी का सियासी समीकरण बिगड़ सकता है। अजय प्रताप सिंह बीजेपी के राज्यसभा सांसद हैं। उन्होंने पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा को अपना इस्तीफा भेजा है। यही नहीं इस्तीफा देने के बाद उन्होंने अपनी सोशल मीडिया प्रोफाइल से ‘बीजेपी’ लिखा बायो और ‘मोदी का परिवार’ भी हटा दिया है।

Hindi News/ Sidhi / Loksabha Election 2024 : भाजपा के राज्‍यसभा सांसद का इस्‍तीफा, भाजपा से बगावत का ऐलान, निर्दलीय लड़ेंगे चुनाव

ट्रेंडिंग वीडियो