scriptटोलकर्मियों की गुंडागर्दी : परिवार के बच्चे, बुजुर्ग और महिलाओं को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, देखें वीडियो | Hooliganism of Poorankhedi Toll Plaza workers beaten family see video | Patrika News
शिवपुरी

टोलकर्मियों की गुंडागर्दी : परिवार के बच्चे, बुजुर्ग और महिलाओं को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, देखें वीडियो

जम्मू-कश्मीर की यात्रा करके महाराष्ट्र के अमरावती स्थित लौट रहे परिवार के साथ पूरनखेड़ी टोल प्लाजा पर कर्मचारियों ने जमकर मारपीट की है।

शिवपुरीJun 19, 2023 / 05:05 pm

Faiz

News

टोलकर्मियों की गुंडागर्दी : परिवार के बच्चे, बुजुर्ग और महिलाओं को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, देखें वीडियो

मध्य प्रदेश में टोल प्लाजा पर तैनात कर्मचारियों के हौसले लगातार बुलंद होते जा रहे हैं। आलम ये है कि, यहां आए दिन अलग-अलग इलाकों से टोल कर्मियों और राहगीरों के बीच मारपीट के मामले सामने आ रहे हैं। ताजा मामला शिवपुरी जिले से सामने आया है। बताया जा रहा है कि, जम्मू-कश्मीर की यात्रा करके महाराष्ट्र के अमरावती स्थित अपने घर लौट रहे एक परिवार के साथ रविवार को टोल टैक्स चुकाने की बात पर पूरनखेड़ी टोल प्लाजा पर कर्मचारियों ने जमकर मारपीट की है।

बताया जा रहा है कि, विवाद में टोलकर्मियों ने एकजुट होकर परिवार को पीट-पीटकर खूनाखान कर दिया। इससे परिवार के लगभग सभी लोग घायल हुए हैं। बता दें कि, घायलों में पुरुषों के साथ महिलाएं और बालिकाएं भी शामिल हैं। घायल परिवार की ओर से टोलकर्मियों के खिलाफ मारपीट की शिकायत थाने में दर्ज करा दी है। कोलारस थाना पुलिस ने टोल के 6 कर्मचारियों के खिलाफ मारपीट का केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। फिलहाल, अबतक आरोपी पक्ष की ओर से कोई स्पष्टिकरण सामने नहीं आया है। हालांकि, मारपीट का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें टोलकर्मी परिवार के सदस्यों को पीटते दिखाई दे रहे हैं।

 

यह भी पढ़ें- कांग्रेस दफ्तर में चले लात-घूंसे : प्रभारी के सामने भिड़े कार्यकर्ता, एक-दूसरे पर फेंकी कुर्सियां, वीडियो वायरल


घायल परिवार ने बताया विवाद का कारण

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8lvmmh

अमरावती निवासी नाजीब-उर-रहमान का कहना है कि, परिवार दो कारों मैं सवार होकर जम्मू-कश्मीर और लद्दाख की यात्रा करके अपने घर लौट रहा था। रविवार की देर शाम करीब 7:50 बजे दोनों कारें पूरनखेड़ी टोल प्लाजा पहुंचीं, जहां टोल बैरियर पर हमारा टोल फास्टैग से नहीं कटा। जबकि, फास्टैग में 766 रुपए बैलेंस मौजूद था। जबकि, टोलकर्मी ने कहा कि, तुम्हारे फास्टैग का बैलेंस खत्म हो गया है। इसपर जब उन्हें बैलेंस दिखाकर सवाल किया तो वो जल्दी से कैश देकर आगे बढ़ने का कहने लगे। इसपर हमने कहा कि, जब फास्टैग वॉलेट में बैलेंस है और हम पीछे भी कई जगहों पर इसी तरह टोल चुकाते आ रहे हैं तो फिर कैश में अधिक पैसे क्यों चुकाएं, आप चैक कीजिए पैमेंट क्यों नहीं हो रहा। इसपर वहां मौजूद दो टोलकर्मी विफरते हुए गालीगलौज करने लगे।


गालीगौज का विरोध किया तो ताबड़तोड़ टूट पड़े- पीड़ित

नाजीब-उर-रहमान ने बताया कि, जब हमने टोलकर्मियों को गाली देने का विरोध किया तो वो सभी अचानक से इकट्ठे हुए और दोनों कारों में सवार हमारे परिवारों के साथ मारपीट शुरु कर दी। इस बीच कार सवार बच्चियों ने उन्हें रोकने का प्रयास किया तो उन्होंने उनके साथ भी बेरहमी से मारपीट की। एक टोलकर्मी ने तो बच्ची के सिर पर लोहे के पाइप से हमला कर दिया, जिससे उसका सिर फट गया। यहां तक की बीच बचाव कर रहे परिवार के हर सदस्य को टोलकर्मियों ने बेरहमी से पीटा है। यहां तक की परिवार जनों द्वारा जब घटना का वीडियो बनाने का प्रयास किया गया तो उन्होंने मोबाइल भी छीन लिए, जिसमें से तीन मोबाइलों तोड़ दिये।

 

यह भी पढ़ें- RSS ध्वज को प्रणाम करते दिखे कलेक्टर-कमिश्नर, कांग्रेस बोली- अब निष्पक्ष चुनाव कैसे होंगे ?

 

इनके खिलाफ दर्ज हुआ मामला

कोलारस थाना पुलिस ने महाराष्ट्र के अमरावती के रहने वाले परिवार के साथ मारपीट करने वाले अवधेश धाकड़, शेरा गोस्वामी, शिवम भार्गव, सत्येंद्र रघुवंशी, मोहन रघुवंशी और मुनेश धाकड़ के खिलाफ मारपीट की धाराओं में मामला कर लिया गया है। फिलहाल, आरोपियों की धरपकड़ कर आगे की जांच की जाएगी।

//?feature=oembed

Hindi News / Shivpuri / टोलकर्मियों की गुंडागर्दी : परिवार के बच्चे, बुजुर्ग और महिलाओं को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, देखें वीडियो

ट्रेंडिंग वीडियो