script9वीं की छात्रा ने रची खुद के अपहरण की कहानी, स्कूल बैग में छोड़ी धमकी भरी चिट्ठी, पढ़कर पुलिस भी रह गई दंग | 9th class student minor girl create her own fake kidnapping story left threatening letter in her school bag MP News | Patrika News
शिवपुरी

9वीं की छात्रा ने रची खुद के अपहरण की कहानी, स्कूल बैग में छोड़ी धमकी भरी चिट्ठी, पढ़कर पुलिस भी रह गई दंग

MP News : 9वीं क्लास में पढ़ने वाली नाबालिग छात्रा ने खुद के अपहरण की झूठी कहानी गढ़कर स्कूल से फरार हो गई थी। पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए छात्रा को गुना बाइपास से बरामद कर लिया है। छात्रा के साथ एक नाबालिग छात्र भी मौजूद था।

शिवपुरीAug 18, 2024 / 11:44 am

Faiz

MP News
MP News : मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले के अंतर्गत आने वाले बदरवास कस्बे में पुलिस ने शनिवार को 9वीं कक्षा की छात्रा के झूठे अपहरण का खुलासा किया है। मामला सामने आने के चंद घंटों बाद ही पुलिस ने खुलासा करते हुए बताया कि नाबालिग छात्रा का किसी ने अपहरण नहीं किया था, बल्कि उसने खुद ही अपने अपहरण की कहानी रची थी और इसे अमली जामा पहनाने के लिए अपने स्कूल बैग में धमकी भरी चिट्ठी लिखकर छोड़ दी थी।
छात्रा की तलाश में जुटे परिजन को जब उसे ढूंढते समय जैन कॉलोनी में उसका बैग पड़ा मिला, जिसकी तलाशी के दौरान परिजन को बैग से वही धमकी भरी चिट्ठी भी मिली। चिट्ठी पढ़कर घर वालों के साथ साथ पुलिस भी दंग रह गई थी। पुलिस ने चिट्ठी में लिखे मोबाइल नंबर की लोकेशन ट्रेस की और उसी के आधार पर छात्रा को तलाश करना शुरु किया तो छात्रा पुलिस को गुना बायपास पर बैठी मिल गई। इसके बाद पुलिस उसे बदरवास लाई, जहां उसके बयान दर्ज कराकर परिजन को सौंप दिया।

क्या है मामला?

बदरवास कस्बे की निवासी 9वीं कक्षा में पढ़ने वाली नाबालिग छात्रा शनिवार सुबह स्कूल के निकली और दोपहर को तय समय तक घर नहीं लौटी। परिवार ने जब स्कूल से पूछा तो पता लगा छात्रा स्कूल ही नहीं पहुंची। इसके बाद घर वालों ने गहनता से आसपास के क्षेत्रों में उसकी तलाश शुरु की तो पता चला कि छात्रा का स्कूल बैग शहर के वार्ड नंबर- 5 जैन कॉलोनी में कुएं के पास से मिला। घर वालों ने बैग खोलकर देखा तो उसमें रखीं किताबों के बीच एक धमकी भरी चिट्ठी रखी मिली। चिट्ठी में लिखा था- ‘अभी तो लड़की को उठाया है, इसका पीछा किया तो उसके भाई को भी उठा लेंगे। धमकी भरी इस चिट्ठी को पढ़कर परिवार के साथ साथ पुलिस के भी होश उड़ गए। हालांकि मामले को गंभीरता से लेते हुए हरकत में आई पुलिस ने तत्काल चिट्ठी पर लिखे फोन नंबर को ट्रेस किया। इसके बाद बदरवास थाना प्रभारी रवि चौहान और उनकी टीम जब गुना पहुंची तो बायपास पर छात्रा बैठी हुई मिली।
यह भी पढ़ें- 9वीं की छात्रा ने धारदार हथियार से खुद का गला गोदा, CCTV में कैद हुई सनसनीखेज घटना, मनचले से थी परेशान

छात्रा का कबूलनामा

बताया जा रहा है कि 9वीं कक्षाकी नाबालिग छात्रा के साथ एक नाबालिग लड़का भी था। पूछताछ में उसने पुलिस को बताया कि इस पूरे घटनाक्रम में जो कुछ बी हुआ है, वो छात्रा ने ही किया है। इस सब में उसका कोई दोष नहीं है। दोनो को पुलिस जब वापस बदरवास ले आई और छात्रा से पूछा तो उसने कबूल किया कि वो खुद ही अपनी मर्जी से अपना घर छोड़कर गई थी। फिलहाल, पुलिस ने छात्रा को समझाइश के बाद उसे परिजन के सुपुर्द कर दिया है।

Hindi News / Shivpuri / 9वीं की छात्रा ने रची खुद के अपहरण की कहानी, स्कूल बैग में छोड़ी धमकी भरी चिट्ठी, पढ़कर पुलिस भी रह गई दंग

ट्रेंडिंग वीडियो