scriptएमपी में बकरीद पर सरकारी स्कूल में बना नॉनवेज, मच गया हंगामा | Shajapur government school Shajapur school Nonveg Shajapur | Patrika News
शाजापुर

एमपी में बकरीद पर सरकारी स्कूल में बना नॉनवेज, मच गया हंगामा

Shajapur government school Shajapur school Nonveg Shajapur जैसे ही इसकी भनक लगी तो लोग स्कूल पहुंच गए। यहां नॉनवेज बनाने का विरोध किया

शाजापुरJun 18, 2024 / 06:21 pm

deepak deewan

Shajapur government school Shajapur school Nonveg Shajapur

Shajapur government school Shajapur school Nonveg Shajapur

Shajapur government school Shajapur school Nonveg Shajapur: एमपी के शाजापुर में सरकारी स्कूल में नॉनवेज बनाने पर बवाल मच गया। स्कूल में प्रवेशोत्सव आयोजित किया गया था जिसमें शामिल होने बड़ी संख्या में बच्चे आए थे लेकिन नॉनवेज की दुर्गंध के कारण उन्हें घर लौटने पर मजबूर होना पड़ा। एक दिन पहले बकरीद मनाई गई थी जिसके बाद मंगलवार को स्कूल परिसर में नॉनवेज पार्टी दी जा रही थी। स्कूल में नॉनवेज पकाने के मामले की शिकायत के बाद जांच भी शुरु हो गई है।
शाजापुर के जादमी गांव में यह घटना हुई। यहां के सरकारी प्राइमरी स्कूल में मंगलवार को नॉनवेज पकाया गया। नॉनवेज की बदबू के कारण टीचर और छात्रों को घर लौटना पड़ा। टीचर ने बताया कि सरपंच के कुछ लोगों के लिए नॉनवेज बन रहा था जिससे वहां बैठना भी मुश्किल हो गया।
जादमी के इस स्कूल परिसर में ही आंगनबाड़ी भी लगती है। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता मंजू शर्मा के अनुसार जब वे सुबह 10 बजे यहां आईं तो पता लगा कि स्कूल में नॉनवेज पक रहा है। आंगनबाड़ी के बच्चे भी आ गए थे लेकिन नाॅनवेज की तेज दुर्गंध के कारण यहां खड़ा भी नहीं रहा जा रहा था। इस कारण परिजन अपने बच्चाें को लेकर चले गए।
यह भी पढ़ें : मुख्यमंत्री मोहन यादव के सभी कार्यक्रम रद्द, सभा रैली छोड़कर होटल पहुंचे सीएम

नॉनवेज के कारण मुझे भी बैठने में दिक्कत आने लगी तो दरवाजा बंद कर अंदर बैठी रही। इधर जैसे ही इसकी भनक लगी तो लोग स्कूल पहुंच गए। यहां नॉनवेज बनाने का विरोध किया तब जाकर रसाइए हटे। इस घटनाक्रम का वीडियो बनाकर ग्रामीणों ने अधिकारी को भेजा।
स्कूल टीचर नंदराम बैरागी के अनुसार सरपंच ने यहां कुछ लोगों को ठहराया था। उन्हीं के लिए नॉनवेज बन रहा था। हमें बताया कि दाल—बाटी—सब्जी बन रही है। दुर्गंध आई तो पता चला कि नॉनवेज पक रहा है। इधर नॉनवेज पका रहे पीर खां ने बताया कि कल बकरीद थी। इस कारण आज नॉनवेज बना रहे थे।
स्कूल में नॉनवेज बनाने की कलेक्टर को शिकायत की गई। डीपीसी राजेन्द्र क्षिप्रे ने जांच के लिए बीआरसी को तुरंत मौके पर भेजा।

Hindi News/ Shajapur / एमपी में बकरीद पर सरकारी स्कूल में बना नॉनवेज, मच गया हंगामा

ट्रेंडिंग वीडियो