scriptबूंद-बूंद पानी को तरस रहे ग्रामीण,दो साल से चल रहा नल-जल योजना का कार्य अब तक नहीं हुआ पूरा | Villagers are yearning for every drop of water, the work of tap water | Patrika News
शाहडोल

बूंद-बूंद पानी को तरस रहे ग्रामीण,दो साल से चल रहा नल-जल योजना का कार्य अब तक नहीं हुआ पूरा

एक माह पहले खोदे थे गड्ढे, अब तक नहीं बिछाई पाइप लाइन, आए दिन हो रहे हादसे

शाहडोलNov 20, 2023 / 11:57 am

shubham singh

बूंद-बूंद पानी को तरस रहे ग्रामीण,दो साल से चल रहा नल-जल योजना का कार्य अब तक नहीं हुआ पूरा

बूंद-बूंद पानी को तरस रहे ग्रामीण,दो साल से चल रहा नल-जल योजना का कार्य अब तक नहीं हुआ पूरा

शहडोल. मुख्यालय से सटे ग्राम कोयलारी कल्याणपुर में नल-जल योजना का कार्य बीते दो वर्षों से चल रहा है, जो आज तक पूरा नहीं हो सका है। ठेका कंपनी ने जगह-जगह पाइप लाइन बिछाने के लिए सडक़ों की खुदाई कर दी है जिन्हें नहीं भरा गया है। जिसके कारण आए दिन हादसे हो रहे हंै। इसके साथ ही आवागमन में भी परेशानी हो रही है। कोयलारी के वार्ड 13 में बीते एक महीने पहले से सीसी सडक़ के बीचों-बीच नाली खोदी गई थी जिसमें आज तक पाइप लाइन नहीं बिछाई गई। जिसके कारण लोगों को वाहन निकालने में असुविधा हो रही है। ग्रामीणों का कहना है कि कई बार ग्राम पंचायत व ठेका कंपनी के कर्मचारियों से कहा गया लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। इसके अलावा कल्याणपुर में भी पानी टंकी बनाकर पाइप लाइन बिछाई गई लेकिन कई जगह अधूरा कार्य किए जाने से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। विभाग की कमजोर मॉनीटरिंग से ठेका कंपनी मनमाने तरीके से कार्य कर रही है। ग्रामीणों ने बताया कि टंकी निर्माण से लेकर नल स्टैंड बनाने तक गुणवत्ता का ध्यान नहीं रखा गया है।
सडक़ की नहीं करा रहे मरम्मत
पाइप बिछाने के लिए सडक़ों की खुदाई तो कर दी गई लेकिन सडक़ों का मरम्मतीकरण नहीं किया जा रहा है। कल्याणपुर के इंद्रा बस्ती में कई जगह गड्ढों को नहीं भरा गया है। जिसके कारण आवागमन में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों की माने तो ठेका कंपनी नल-जल योजना के निर्धारित 9 महीने के कार्य में दो साल लगा दी फिर भी कार्य पूर्ण नहीं हो सका।
नल के लिए बनाए स्टैंड से नहीं आ रहा पानी

बीते एक महीने से नाली खोदकर छोड़ दिया गया है, लेकिन अभी तक पेयजल के लिए पाइप नहीं बिछाई गई। रात को लोग हादसे का शिकार हो रहे हैं। इसके साथ ही आवागमन में भी असुविधा हो रही है।
सतीश तिवारी
—-
बीते दो वर्ष से नल-जल योजना का कार्य पूरे गांव में किया जा रहा है, लेकिन अभी तक पूर्ण नहीं हो सका। सडक़ के बीचों-बीच नाली खोद दिए जाने से वाहनों को निकलने में परेशानी होती है।
शोभनाथ प्रजापति

Hindi News/ Shahdol / बूंद-बूंद पानी को तरस रहे ग्रामीण,दो साल से चल रहा नल-जल योजना का कार्य अब तक नहीं हुआ पूरा

ट्रेंडिंग वीडियो