scriptअवैध उत्खनन पकड़ने गए पटवारी को रेत माफिया ने ट्रैक्टर से कुचला, स्पॉट पर मौत | Patwari had gone to catch illegal excavation was crushed by sand mafia with tractor died on spot | Patrika News
शाहडोल

अवैध उत्खनन पकड़ने गए पटवारी को रेत माफिया ने ट्रैक्टर से कुचला, स्पॉट पर मौत

अवैध उत्खनन के खिलाफ कारर्वाई करने गए थे पटवारी। वारदात को अंजाम देकर मौके से फरार हुआ ट्रैक्टर चालक।

शाहडोलNov 26, 2023 / 11:12 am

Faiz

news

अवैध उत्खनन पकड़ने गए पटवारी को रेत माफिया ने ट्रैक्टर से कुचला, स्पॉट पर मौत

प्रशासन की तमाम सख्तियों और लगातार कार्रवाईयों के बावजूद मध्य प्रदेश के रेत माफियाओं के हौसले बुलंद हैं। आलम ये है कि यहां रेत का अवैध उत्खनन थमने का नाम नहीं ले रहा है। माफियाओं के हौसले इस कदर बुलंद हैं कि ये कार्रवाई करने वाले अधिकारियों तक की जान लेने में गुरेज नहीं कर रहे हैं। ताजा मामला सूबे के शहडोल जिले से सामने आया है, जहां रेत माफिया ने अवैध उत्खनन रोकने गए पटवारी को ट्रैक्टर से कुचलकर मार दिया है।

 

वारदात को अंजाम देने के बाद बेखौफ रेत माफिया अपना ट्रैक्टर लेकर मौके से फरार भी हो गया। फिलहाल, पुलिस अब इस मामले की जांच में जुट गई है। आपको बता दें कि ये दिल दहला देने वाली घटना जिले के अंतर्गत आने वाले देवलोंद थाना इलाके के गोपालपुर से गुजरने वाली सोन नदी की है।

 

यह भी पढ़ें- भीषण हादसा : तेज रफ्तार फॉर्च्यूनर ने ऑटो को मारी जोरदार टक्कर, 3 लोगों का हुआ ये हाल


मामले की जांच में जुटी पुलिस

news

बताया जा रहा है कि शनिवार रात को पटवारी प्रसन्न सिंह अपने साथियों के साथ रेत का अवैध उत्खनन रोकने गोपालपुर स्थित सोन नदी के घाट पर पहुंचे थे। इस दौरान मौके पर कार्रवाई करते हुए पटवारी प्रसन्न सिंह ने रेत का अवैध उत्खनन कर परिवहन करते एक ट्रैक्टर को पकड़ लिया था। इस दौरान रेत माफिया ने कार्रवाई से बचने के लिए पटवारी के ऊपर ही ट्रैक्टर चढ़ा दिया। बताया जा रहा है कि रेत से भरे ट्रैक्टर का टायर सिर पर चढ़ने से पटवारी की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं रेत माफिया ट्रैक्टर लेकर मौके से फरार हो गया। पटवारी प्रसन्न सिंह ब्यौहारी के खड्ड में पदस्थ थे। फिलहाल, पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए आरोपी ट्रैक्टर चालक की तलाश शुरु कर दी है।

news

बता दें कि जिले के अंतर्गत आने वाले नरवार, पटासी, सोन टोला, बटली घाट समेत अन्य जगहों पर बेखौफ धड़ल्ले से रेत माफिया रेत का अवैध उत्खनन कर रहे हैं। वहीं इसे रोकने के लिए कांग्रेसियों ने जिला प्रशासन से गुहार लगाई है। रेत का अवैध उत्खनन रोकने और रेत माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने पर आंदोलन की चेतावनी भी दी है।

//?feature=oembed

Hindi News / Shahdol / अवैध उत्खनन पकड़ने गए पटवारी को रेत माफिया ने ट्रैक्टर से कुचला, स्पॉट पर मौत

ट्रेंडिंग वीडियो