scriptVIDEO : उस समय थम गईं पर्यटकों की सांसे जब अपने कुनबे के साथ सामने आ गई बाघिन | Tigress and 4 cubs passed between tourists vehicles in Pench Tiger Reserve see video | Patrika News
सिवनी

VIDEO : उस समय थम गईं पर्यटकों की सांसे जब अपने कुनबे के साथ सामने आ गई बाघिन

– टाइगर रिजर्व में दिखा बाघिन का कुनबा- सैलानियों के वाहनों के बीच आई बाघिन- शावकों के साथ वॉक पर निकली बाघिन- जंगल सफारी लवर्स को खूब भा रहा VIDEO

सिवनीMar 09, 2024 / 07:18 pm

Faiz

tigress sighting with 4 cubes

VIDEO : उस समय थम गईं पर्यटकों की सांसे जब अपने कुनबे के साथ सामने आ गई बाघिन

टाइगर स्टेट मध्य प्रदेश में आमतोर पर सड़कों और रिहायशी इलाकों में बाघों का मूवमेंट देखने को अकसर मिलता रहता है। देशभर में यहां सबसे ज्यादा संख्या में बाघ होने के कारण देश ही नहीं दुनिया भर के पर्यटक भी इसी वजह से यहां आते रहते हैं। जंगल सफारी के शौकीनों के लिए भी एमपी के टाइगर रिजर्व एरिया अकसर फुल रहते हैं। इसी बीच सूबे के सिवनी जिले में स्थित पेंच टाइगर रिजर्व से एक बार फिर जंगल सफारी लवर्स के लिए रोमांचित कर देने वाला नजारा सामने आया है। दरअसल, यहां जंगल सफारी कर रहे पर्यटकों के सामने अचानक एक बाघिन अपने पूरे कुनबे के साथ आ गई, जिसे देख कुछ देर के लिए सामने मौजूद पर्यटकों की सांसें थम गईं।


आपको बता दें कि पेंच टाइगर रिजर्व के खबासा बफर जोन में शनिवार की सुबह सफारी करने आए पर्यटकों के वाहनों के सामने अचानक जुगनी नामक बाघिन अपने 4 शावकों के साथ रेज की सड़ पर आ गई। कुछ देर यहां सक्रीय रहने के बाद बाघिन पर्यटकों के वाहनों के बिल्कुल नजदीक से गुजर चली गई। जंगल सफारी पर आए पर्यटकों ने जब बाघिन और शावकों को एक साथ देखा तो वो सभी रोमांचित हो गए।

 

यह भी पढ़ें- भस्मासुर से बचने के लिए महादेव ने यहां ली थी शरण, रोचक है इतिहास, यहां त्रिशूल चढ़ाने का है खास महत्व

 

https://youtu.be/cOnTbV946to

ऐसा कहा जाता है कि बाघिन उस समय घातक साबित हो सकती है, जब वो अपने शावकों के साथ हो। इसी के चलते जब जुगनी बाघिन और उसके 4 शावकों के साथ पर्यटकों के सामने आई तो उनकी सांसे भी थम गईं। हालांकि चिंता की कोई बात इसलिए नहीं थी क्योंकि सभी पर्यटक अपने अपने वाहनों में थे। हालांकि सैलानियों ने न सिर्फ इस नजारे को इंजाय किया, बल्कि इसके वीडियोज अपने मोबाइल कैमरों से कैद भी कर लिए। अब यही वीडियोज सोशल मीडिया पर भी वायरल होने लगे हैं।

Hindi News/ Seoni / VIDEO : उस समय थम गईं पर्यटकों की सांसे जब अपने कुनबे के साथ सामने आ गई बाघिन

ट्रेंडिंग वीडियो