scriptदुनियाभर में प्रसिद्ध राजस्थान के इस मंदिर परिसर की दुकानों में मिले फफूंद लगे 800 किलो लड्डू, मच गया हड़कंप | 800 kg spoiled laddu found in Trinetra Ganesh temple premises of Rajasthan | Patrika News
सवाई माधोपुर

दुनियाभर में प्रसिद्ध राजस्थान के इस मंदिर परिसर की दुकानों में मिले फफूंद लगे 800 किलो लड्डू, मच गया हड़कंप

Rajasthan News: आंध्र प्रदेश के तिरुपति में श्री वेंकटेश्वर स्वामी मंदिर के लड्डुओं में मिलावट का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ है। इसी बीच राजस्थान में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है।

सवाई माधोपुरSep 26, 2024 / 02:56 pm

Anil Prajapat

Trinetra Ganesh temple
Sawai Madhopur News: सवाई माधोपुर। आंध्र प्रदेश के तिरुपति में श्री वेंकटेश्वर स्वामी मंदिर के लड्डुओं में मिलावट का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ है। इसी बीच राजस्थान के सवाई माधोपुर जिले में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां त्रिनेत्र गणेश मंदिर परिसर में बनी मिठाई की दुकानों पर फफूंद लगे 800 किलो लड्डू पाए जाने से हड़कंप मच गया। हालांकि, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम ने रणथंभौर दुर्ग किले में स्थित मिठाई की दुकानों पर मिले फफूंद लगे लड्डूओं को नष्ट करवा दिया है।
खाद्य सुरक्षा दल ने बुधवार को सवाई माधोपुर के रणथंभौर किले में स्थित दुकानों का निरीक्षण किया। इस दौरान निरीक्षण में पाया कि मंदिर बंद होने से दुकानों पर रखे लड्डूओं में फफूंदी लग रही थी। इस दौरान विभाग ने गौत्तम मिष्ठान भंडार से 70 किलो, गौतम मिष्ठान्न भंडार नारायण गौत्तम से 30 किलो, लक्ष्मी मिष्ठान्न भंडार कुलदीप गौत्तम के गोदाम से 540 किलो, दुकान पर 10 किलो, महेश गौत्तम की दुकान से 50 किलो, लक्ष्मी मिष्ठान्न भंडार से 20 किलो, महेश गौत्तम से 50 किलो, गणपति मिष्ठान्न भंडार से 30 किलो फफूंद लगे लड्डू मिले। खाद्य सुरक्षा अधिकारी वीरेंद्र कुमार, वेद प्रकाश पूर्विया, बाबू लाल तगाया ने इन्हें बरामद कर नष्ट करवाया। वहीं बंद मिले गोदामों को सील किया गया।

यह भी पढ़ें
: राजस्थान में यहां बन रहे बांग्लादेशियों के फर्जी आधार कार्ड, बीजेपी विधायक ने यूं किया भंडाफोड़

कई दिन से बंद थी दुकानें

सवाईमाधोपुर सीएमएचओ डॉ. धर्मसिंह मीना ने कहा कि गत 6, 7 व 8 सितंबर को गणेश मेले के बाद अधिक बारिश व रास्ता अवरुद्ध होने से श्रद्धालुओं के कम संख्या में पहुंचने से दुकानों में रखा माल खराब हो गया था। मिठाई की दुकानों के गोदामों में भारी मात्रा में फफूंद लगे लड्डूओं को सीज किया गया।

Hindi News / Sawai Madhopur / दुनियाभर में प्रसिद्ध राजस्थान के इस मंदिर परिसर की दुकानों में मिले फफूंद लगे 800 किलो लड्डू, मच गया हड़कंप

ट्रेंडिंग वीडियो