scriptये टाउन हाल मैदान है… जहां बस संचालकों ने बना लिया अघोषित पार्किंग | satna town hall: Bus operators made unannounced parking | Patrika News
सतना

ये टाउन हाल मैदान है… जहां बस संचालकों ने बना लिया अघोषित पार्किंग

अनदेखी: फ्लाईओवर की ठेका एजेंसी, रेमकी कंपनी ने भी बिगाड़ी सूरत, पहले छोटे आयोजनों के लिए शहर का सबसे उपयुक्त स्थल रहा

सतनाNov 25, 2019 / 12:53 am

Ramashankar Sharma

satna town hall: Bus operators made unannounced parking

satna town hall: Bus operators made unannounced parking

सतना. बस संचालक एक बार फिर तय नियमों की धज्जियां उड़ाने लगे हैं। जिला प्रशासन की तय व्यवस्था के विपरीत टाउन हाल के बगल में स्थित बेशकीमती जमीन को पार्किंग बना लिया है। पेट्रोल पंपों को भी पार्किंग के रूप में उपयोग करते हैं। जबकि, हवाई अड्डा के बगल स्थित मैदान में बस पार्किंग स्थल सुनिश्चित किया गया था।
फ्लाईओवर निर्माण के पहले टाउन हाल के बगल का मैदान शहर के खूबसूरत खाली स्थलों में से एक था। वहां लोगों के छोटे-बड़े इवेंट होते थे। छोटी सभाएं भी आयोजित हो जाती थीं। लेकिन, फ्लाईओवर की शुरुआत से करोड़ों मूल्य की इस बेशकीमती शासकीय जमीन को ऐसा ग्रहण लगा कि यह स्थल अब गंदगी से पटा परिसर बनकर रहा गया है।
इस तरह बिगड़ी सूरत
पहले इस मैदान में फ्लाईओवर की ठेका एजेंसी ने अपना मलबा डालना शुरू किया था। मनमानी तरीके से पूरे परिसर को मलबे से पाट दिया और इस पूरे क्षेत्र की सूरत बिगाड़ दी। इसके बाद किसी तरीके से ठेका कंपनी से मलबा हटवा कर परिसर खाली कराया तो निगम ने रेमकी कंपनी को कचरा वाहन खड़ा करने के लिए यह स्थल दे दिया। इसके बाद से तो इस परिसर की दुर्गति हो गई। देखते ही देखते यह स्थल कचरा खाना बन कर रह गया। अब इस स्थल में विगत कुछ माह से बसें खड़ी होनी शुरू हो गई है। पूरा मैदान अघोषित बस पार्किंग बन कर रह गया है।
इवेंट के लिए स्थल ही नहीं
सेमरिया चौराहे के बगल में टाउन हाल से लगी इस बेशकीमती जमीन पर कचरादान, कचरा वाहन और मलबा के साथ ही बस पार्किंग कर स्थल को आमजनों के अनुपयोगी बना दिया गया है। ऐसे में अब लोगों में आक्रोश पनपने लगा है। लोगों की मांग है कि इस मैदान को पूर्ववत कर लोगों के आयोजन के लिए उपलब्ध करा दिया जाए।
अधिकारियों की अनदेखी और गलत निर्णय के कारण टाउन हाल को फ्लाई ओवर का मलबा और बाद में कचरा स्थल बना दिया गया। आपने आज तक कभी सुना है कि शहर के बीच मौजूद इतने कीमती स्थल की ऐसी दुर्दशा की जाती है। कई बार शिकायतें हुईं लेकिन कोई सुनवाई नहीं है। हमारी मांग है कि प्रशासन इस स्थल को जनोपयोगी मैदान के रूप में तैयार करे।
नरेन्द्र त्रिपाठी, जिलाध्यक्ष भाजपा
यह गंभीर मुद्दा है। हमने पहले भी कलेक्टर और निगमायुक्त को कहा था। प्रभारी मंत्री ने भी इस विषय को उठाया था। अभी तक इस दिशा में काम नहीं हुआ है। हम इसको फिर पूरी सख्ती से उठाएंगे। शहरवासियों को एक अच्छा साफ-सुथरा मैदान पहले की तरह यहां मिलना चाहिए, ताकि छोटे मोटे आयोजन हो सकें। अभी शहर में ऐसी कोई जमीन नहीं है।
दिलीप मिश्रा, जिलाध्यक्ष कांग्रेस

Hindi News / Satna / ये टाउन हाल मैदान है… जहां बस संचालकों ने बना लिया अघोषित पार्किंग

ट्रेंडिंग वीडियो