scriptWeather Update: भीषण गर्मी के बाद फिर होगी बरसात, कई जिलों में जारी हुआ Heavy Rain अलर्ट | Weather Update Heavy rain alert issued in many districts of UP | Patrika News
सहारनपुर

Weather Update: भीषण गर्मी के बाद फिर होगी बरसात, कई जिलों में जारी हुआ Heavy Rain अलर्ट

Weather Update भीषण गर्मी के बाद मौसम विभाग weather department ने एक बार फिर से भारी बरसात का अलर्ट Heavy rain alert जारी किया है। कुछ जगहों पर तेज हवाओं strong winds के साथ भारी बरसात Heavy rain की आशंका जताई गई है।

सहारनपुरJul 21, 2023 / 10:48 pm

Shivmani Tyagi

Weather update monsoon in up heavy rainfall alert IMD thunder update

प्रतीकात्मक चित्र

weather update बरसात के बाद तेज गर्मी और धूप झेल रहे लोगों के लिए अच्छी खबर है। मौसम विभाग ने एक बार फिर से भारी बरसात की आशंका जताई है। यूपी के कई जिलों में अलर्ट जारी किया गया है। IMD के अनुसार कुछ क्षेत्रों में तेज हवाओं यानी आंधी के साथ ओलावृष्टि की भी आशंका है। यह अलग बात है कि शाम तक एक बार फिर से मौसम में खुलावट आने की उम्मीद है।
पिछले एक सप्ताह में हुई भारी बरसात और बाढ़ के हालातों के बाद अब मौसम में भीषण गर्मी है। तीन दिन में गर्मी ने अपने तेवर दिखाकर लोगों को तपा दिया है। ऐसे में हर कोई परेशान है। इसी बीच राहत भरी खबर मौसम विभाग से आई है। IMD ने अलर्ट जारी किया है कि भारी बरसात होने वाली है। पहाड़ी इलाकों से सटे यूपी के जिले सहारनपुर, बिजनौर, मुजफ्फरनगर, शामली और मेरठ के आस-पास के इलाकों में भारी बरसात होने की आशंका जताई गई है।
बरसात के साथ-साथ तेज बिजली कड़कनें और तेज हवाओं के साथ बरसात होने की आशंका जताई है। मौसम विभाग ने इसके साथ लोगों को चेतावनी भी दी है। दरअसल भीषण गर्मी के बाद अब बरसात होने से लोगों को गर्मी से राहत तो मिलेगी लेकिन हाल ही में बाढ़ का दंश झेल चुके लोगों के लिए यह अलर्ट थोड़ा आशंकित करने वाला है।

Hindi News/ Saharanpur / Weather Update: भीषण गर्मी के बाद फिर होगी बरसात, कई जिलों में जारी हुआ Heavy Rain अलर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो