scriptबच्चों को मुख्यधारा से जोड़ रही वर्षा, 400 बच्चों को स्कूल लेकर पहुंची | Varsha is connecting children to the mainstream, she brought 400 children to school | Patrika News
सागर

बच्चों को मुख्यधारा से जोड़ रही वर्षा, 400 बच्चों को स्कूल लेकर पहुंची

शहर में चाइड हेल्पलाइन में 6 वर्षों से तक काम करने वाली वर्षा ठाकुर गरीब और अनाथ बच्चों को मुख्य धारा से जोडऩे का काम कर रही हैं। शासन द्वारा चाइल हेल्पलाइन सेवा बंद होने के बावजूद भी वर्षा ने अपना काम नहीं छोड़ा।

सागरJul 01, 2024 / 09:00 pm

रेशु जैन

varsha

varsha

चाइल्ड हेल्पलाइन बंद होने के बाद नहीं छोड़ा काम, बगैर वेतर के रहती हैं हमेशा हाजिर

सागर. शहर में चाइड हेल्पलाइन में 6 वर्षों से तक काम करने वाली वर्षा ठाकुर गरीब और अनाथ बच्चों को मुख्य धारा से जोडऩे का काम कर रही हैं। शासन द्वारा चाइल हेल्पलाइन सेवा बंद होने के बावजूद भी वर्षा ने अपना काम नहीं छोड़ा। वे हर वक्त नि:शुल्क सेवा के लिए भी हाजिर रहती हैं। वर्षा बताती हैं कि उन्हें गरीब और अनाथ बच्चों की मदद करना अच्छा लगता है। उन्होंने अब तक भीख मांगने वाले और पढ़ाई से दूर 400 से अधिक बच्चों को शिक्षा से जोड़ा है।
वर्षो ने बताया कि 0 से 18 साल के बच्चों की मदद के लिए चाइल हेल्पलाइन थी, जो अब महिला बाल विका स से अंर्तगत आ गई है। उन्होंने बताया कि सेवा बंद होने के बाद मेरी भी नौकरी छिन गई, लेकिन मैनें अपना काम बंद नहीं किया। मैं चाहती हूं कि हर बच्चा शिक्षित बने। इसलिए मुझे कोई भी सूचना मिलती है तो मैं ऐसे बच्चों की मदद करने लिए आगे आ जाती हूं। महिला बाल विकास से आंगनबाड़ी कार्यकर्ताएं मुझे फोन करके सूचना देते हैं।
सामाजिक संगठनों से मदद लेकर बचाई बच्ची की जान
वर्षा ने बताया कि हाल मैं कि केंट के बंगला नं. 17 में छोटी से बच्ची की तबीयत खराब हो गई थी। खून की कमी के कारण उसे कई बीमारियों ने घेर लिया था। माता-पिता बच्ची का इलाज कराने में सक्षम नहीं थी। जिसकी सूचना मुझे मिली। मैनें कई सामाजिक संगठनों ने मदद लेकर बच्ची का इलाज निजी अस्पताल में कराया है। अब बच्ची का पूरा परिवार खुश है।

Hindi News/ Sagar / बच्चों को मुख्यधारा से जोड़ रही वर्षा, 400 बच्चों को स्कूल लेकर पहुंची

ट्रेंडिंग वीडियो