scriptआइस्क्रीम खिलाने का अजीबो गरीब अंदाज, जमकर वायरल हो रहीं यहां बनने वाली रील्स, देखें वीडियो | Turkish style serving ice cream technique apply in bundelkhand see viral reel video | Patrika News
सागर

आइस्क्रीम खिलाने का अजीबो गरीब अंदाज, जमकर वायरल हो रहीं यहां बनने वाली रील्स, देखें वीडियो

तुर्की स्टाइल में बुंदेलखंड में आइसक्रीम खिला रहा शख्स, दूर-दूर से इसके पास रील बनाने आ रहे युवा।

सागरMar 10, 2024 / 10:06 pm

Faiz

turkish style icecream parlour

सोशल मीडिया पर आइसक्रीम खिलाने के तुर्किश स्टाइल तो आपने कभी न कभी देखा ही होगा। आइसक्रीम खिलाने का वो अंदाज अकसर लोगों को काफी पसंद आता है। लेकिन आप सोचेंगे कि इससे हमें क्या लेना, भला इस स्टाइल से आइसक्रीम खाने के लिए कोई तुर्कीय तो जाएंगे नहीं। लेकिन अगर हम आपसे कहें कि इस तरह आइसक्रीम खाने के लिए आपको तुर्की नहीं जाना, बल्कि इस स्टाइल को आप मध्य प्रदेश के सागर में ही देख सकते हैं।

जी हां, सागर में पहली बार टर्किश आइसक्रीम खाने का मौका मिल रहा है। खास बात ये है कि इस आइसक्रीम को खाने के लिए सिर्फ उसकी कीमत ही नहीं चुकानी पड़ती, बल्कि खाने वाले को थोड़ा चुस्त, दुरुस्त और फुर्तीला भी होना जरूरी है। क्योंकि इस आइसक्रीम को खिलाने वाले का अंदाज थोड़ा अलग है। आइसक्रीम बेचने वाला ग्राहक को काफी देर तक छकाता रहता है। इस दौरान वो बीच बीच में नाचता-गाता भी रहता है। ऐसे में सागर में युवाओं के बीच आइसक्रीम खिलाने का तुर्की अंदाज काफी चर्चा में है। यहां आइसक्रीम लेने आने वाले युवा पहले बाकायदा वीडियो बनाते हैं, फिर उस वीडियो रील को अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर अपलोड कर रहे हैं।

 

यह भी पढ़ें- सड़क पर गैस टैंकर पलटने से लगी भीषण आग, धमाके में ड्राइवर-क्लीनर की मौत, 3 झोपड़ियां जलकर खाक

 

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8u6i8o

बता दें कि आइसक्रीम का ये स्टॉल सागर महोत्सव मेले में लगाया गया है। महोत्सव में आने वाले लोगों को आइसक्रीम खिलाने की ये टेक्नीक काफी पसंद आ रही है। यही कारण है कि आइसक्रीम स्टॉल पर लोगों की काफी भीड़ देखी जा रही है। मेले में खासतौर पर यही आइसक्रीम पार्लर आकर्षण का केंद्र बनी हुई है। एक इंसान आइसक्रीम ले रहा होता है तो उसे देखने आसपास लोगों की भीड़ लग जाती है। आइसक्रीम खाने के लिए भी यहां लोगों की भारी भीड़ लग रही है।

 

मूल रूप से नेपाल के रहने वाले मणि सिंह धावी नाम का युवक तुर्की स्टाइल का आइसक्रीम पार्लर एमपी के सागर महोत्सव में लेकर आया है। मणि के अनुसार वो बीते दो वर्षों से इस तकनीक से आइसक्रीम बेच रहा है, जिसमें आइसक्रीम खिलाने के साथ साथ लोगों का मनोरंजन कर उन्हें खुश भी किया जाता है। मणि के अनुसार लोग उसके आइसक्रीम से ज्यादा उसके अंदाज को पसंद करते हैं।

 

यह भी पढ़ें- महाकाल दर्शन करने जा रहे हैं तो सावधान! यहां बेखौफ घूम रहे हैं जेबकट, कहीं आप न हो जाएं इनके शिकार

 

बुंदेलखंड में छोटे-छोटे दुकानदारों को सागर महोत्सव मेले में दुकानें दी गई हैं। इनमें मुख्य रूप से बुंदेलखंड क्षेत्र और लोकल दुकानदार शामिल हैं। स्थानीय लोगों के रोजगार को बढ़ावा देने के उद्देश्य से ये मेला लगाया गया है। इसके अलावा मेले में आकर्षण का केंद्र दुबई सिटी की थीम कार्निवल है, हैदराबाद से रोबोटिक एलियन हैं, सागर का भूत बंगला है। इसके अलावा एक दर्जन से ज्यादा झूलों के साथ साथ मनोरंजन के कई साधन हैं। खाने पीने के लिए भी यहां दर्जनों स्टॉल लगाए गए हैं। महिलाओं की जरूरत से जुड़े सामानों के साथ साथ ज्वेलरी, कपड़े, घरेलू सामान की भी यहां अच्छी खासी वेरायटी मौजूद है। बता दें कि सागर शहर के संजय ड्राइव रोड पर महलवार देवी मंदिर के पास आने वाली 25 मार्च तक ये मेला लगा रहेगा।

Hindi News/ Sagar / आइस्क्रीम खिलाने का अजीबो गरीब अंदाज, जमकर वायरल हो रहीं यहां बनने वाली रील्स, देखें वीडियो

ट्रेंडिंग वीडियो