scriptउपनगर को एक और आरओबी की सौगात, इस तरह सुगम होगा यातायात | train Suburban Makroniya to another ROB Will be easy traffic | Patrika News
सागर

उपनगर को एक और आरओबी की सौगात, इस तरह सुगम होगा यातायात

करीब 14 करोड़ रुपए की लागत से तैयार होगा ब्रिज, सुगम होगा यातायातरेलवे गेट नंबर 30 के आरओबी का काम शुरू, कुछ समय में 28 नंबर गेट पर भी शुरू होगा आरओबी का काम

सागरOct 08, 2018 / 09:30 am

नितिन सदाफल

train Suburban Makroniya to another ROB Will be easy traffic

train Suburban Makroniya to another ROB Will be easy traffic

सागर. एक रेलवे ओबर ब्रिज के लिए तरस रहे उपनगरीय क्षेत्र मकरोनिया को अब एक साथ दो-दो आरओबी की सौगात मिल गई है। मकरोनिया रेलवे स्टेशन के समीप सागर-बंडा रोड पर स्थित रेलवे गेट नंबर 30 पर तो पहले ही आरओबी का निर्माण कार्य शुरू हो चुका है। इसके बाद अब मकरोनिया-झांसी मार्ग पर पडऩे वाले रेलवे गेट नंबर 28 पर भी जल्द ही आरओबी का निर्माण शुरू होगा। उपनगर क्षेत्र में दो आरओबी निर्माण के बाद यातायात तो सुगम होगा ही साथ ही यह क्षेत्र के विकास में भी भागीदार बनेंगे।
सेतु निर्माण विभाग से मिली जानकारी अनुसार 28 नंबर गेट पर आरओबी की स्वीकृति मिलने के बाद इसकी नापजोख कराकर प्रशासकीय स्वीकृति ली गई थी। इसके बाद ब्रिज निर्माण के टेंडर जारी होने के बाद निर्माण एजेंसी को भी फायनल कर दिया गया है। इस आरओबी की अनुमानित लागत 14 करोड़ रुपए के आसपास बताई जा रही है। विभाग के अधिकारियों का कहना है कि जल्द ही निर्माण एजेंसी को वर्क ऑर्डर भी जारी कर दिया जाएगा। यह आरओबी उन लोगों का यातायात सुगम करेगा, जिनका रोजना यहां से आना-जाना है और गेट बंद होने की स्थिति में उन्हें वाहनों की लंबी कतारों के रेलमपेल से गुजरना पड़ता है।

चौड़ीकरण का भी काम जारी
मकरोनिया चौराहे से निकलने वाले चार में से तीन मार्गों पर इन दिनों चौड़ीकरण का काम भी जारी है। इसमें सागर-बंडा रोड के अलावा बम्हौरी तिराहे से शुरू होकर मकरोनिया चौराहा होते हुए गढ़पहरा तक जाने वाले मार्ग के चौड़ीकरण का काम भी शुरू हो गया है। इस काम के पूरे होते ही मकरोनिया चौराहे से निकालने वाले चारों मार्ग पर यातायात संबंधी बाधाएं और जाम जैसी स्थितियों से छुटकारा मिल लाएगा।

रेलवे गेट नंबर 28 पर आरओबी का टेंडर जारी होने के बाद निर्माण एजेंसी तय की जा चुकी है। जल्द ही वर्कऑर्डर भी जारी हो जाएगा। आरओबी का निर्माण लगभग 14 करोड़ रुपए से किया जाना है।
पीके पंत, कार्यपालन यंत्री, सेतु निर्माण विभाग

Hindi News/ Sagar / उपनगर को एक और आरओबी की सौगात, इस तरह सुगम होगा यातायात

ट्रेंडिंग वीडियो