script…जानिए इस रोड पर चंद दिनों में क्यों बढ़ गए 20 हजार लोग | Patrika News
सागर

…जानिए इस रोड पर चंद दिनों में क्यों बढ़ गए 20 हजार लोग

सागर. राजघाट मार्ग पर नया बस स्टैंड बनने से अचानक से यातायात का दबाव बढ़ गया है। यहां पर बसों की आवाजाही व अन्य कारणों के चलते प्रतिदिन करीब 20 हजार राहगीरों का इजाफा हुआ है। तिली चौराहे से राजघाट तिराहा होते हुए नए आरटीओ का मार्ग अब भी व्यवस्थित है। राजघाट तिराहा पर रोटरी […]

सागरJun 14, 2024 / 06:47 pm

अभिलाष तिवारी

  • बस स्टैंड के शिफ्ट होते ही राजघाट मार्ग पर बढ़ गई चहल-कदमी
  • आधा दर्जन पॉश कॉलोनियों के वाशिंदे परेशान
सागर. राजघाट मार्ग पर नया बस स्टैंड बनने से अचानक से यातायात का दबाव बढ़ गया है। यहां पर बसों की आवाजाही व अन्य कारणों के चलते प्रतिदिन करीब 20 हजार राहगीरों का इजाफा हुआ है। तिली चौराहे से राजघाट तिराहा होते हुए नए आरटीओ का मार्ग अब भी व्यवस्थित है। राजघाट तिराहा पर रोटरी अव्यवस्थित है तो वहीं मार्ग पर गड्ढे भी हैं। वहीं यहां से न्यू आरटीओ की ओर बढऩे पर सड़क किनारे जगह-जगह लोहे के जरिए निकले हुए हैं।

मार्ग पर ये हैं अव्यवस्थाएं

  • तिली चौराहे पर बीएमसी की ओर अंधा मोड़ बन गया है। इस वजह से यहां पर दिनभर सड़क दुर्घटना की आशंका बनी रहती है।
  • तिली चौराहे से राजघाट तिराहा तक की सड़क अपेक्षाकृत संकरी है। दोनों ओर दुकानें होने के कारण यहां पर रुक-रुककर यातायात चलता है।
  • राजघाट तिराहा की रोटरी पूरी तरह से अव्यवस्थित है। यहां पर सिगनल बंद होने की स्थिति में चार पहिया वाहनों को टर्न होने में परेशानी होती है, जबकि बसें सीधी निकलती हैं, जिससे दुर्घटना की आशंका रहती है।
  • मार्ग पर यातायात का दबाव होने के बावजूद भी यहां पर सड़क निर्माण का कार्य कछुआ गति से चल रहा है। किला कोठी के पास मार्ग चौड़ीकरण का काम लंबे समय से बंद है।
  • नाली निर्माण का कार्य अधूरा पड़ा है और लोहे के सरिया सड़क के बाजू में खुले पड़े हुए हैं, जिससे कभी भी बड़ी दुर्घटना घटित हो सकती है।
फैक्ट फाइल
400 से ज्यादा बसें पूरे दिन मार्ग से निकल रहीं

20 हजार के लगभग लोगों की आवाजाही राजघाट रोड पर प्रतिदिन बढ़ी

6 बड़े शासकीय संस्थान मार्ग पर हो चुके शिफ्ट

2 किलोमीटर के मार्ग को और व्यवस्थित करने की जरुरत


राहगीर बोले

कुछ दिनों से राजघाट रोड पर यातायात बढ़ गया है। यहां जरूरी होगा कि मार्ग को व्यवस्थित किया जाए। जगह-जगह नालियां अधूरी पड़ी हैं और उनके सरिया खुले पड़े हैं। यह खतरनाक है। – अजय पटेल, राहगीर
राजघाट तिराहा की रोटरी किसी मतलब की नहीं है। सिगनल चालू होने पर तो स्थिति ठीक रहती है लेकिन जब बंद रहता है तो रोटरी का चक्कर लगाने में परेशानी आती है। – गुड्डू राय, राहगीर

Hindi News/ Sagar / …जानिए इस रोड पर चंद दिनों में क्यों बढ़ गए 20 हजार लोग

ट्रेंडिंग वीडियो