scriptट्रेनें बढऩे के बाद स्टेशन पर बंद स्वास्थ्य परीक्षण, यात्रियों ने कहा जान से हो रहा खिलवाड़ | Health tests stopped at the station after increasing trains, passenger | Patrika News
सागर

ट्रेनें बढऩे के बाद स्टेशन पर बंद स्वास्थ्य परीक्षण, यात्रियों ने कहा जान से हो रहा खिलवाड़

टिकट चेक करके दिया जा रहा प्रवेश, घातक सिद्ध हो सकती है लापरवाही

सागरJan 04, 2021 / 09:31 pm

anuj hazari

Health tests stopped at the station after increasing trains, passengers said messing up of life

Health tests stopped at the station after increasing trains, passengers said messing up of life

बीना. ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों की रेलवे स्टेशन पर थर्मल स्क्रीनिंग बंद कर दी गई है। दूसरे शहरों से आने वाले और शहर से बाहर जाने वाले यात्रियों की स्क्रीनिंग नहीं हो रही है। जांच स्थल पर सिर्फ एक रेलकर्मी टीसी नजर आता है जो सिर्फ यात्रियों के टिकट चेक कर उन्हें प्लेटफॉर्म पर जाने की इजाजत देता है। ट्रेन आने के समय स्क्रीनिंग पॉइंट पर स्वास्थ्य विभाग की टीम नहीं रहती है। यहां तक की यात्रियों का रिकॉर्ड भी तैयार नहीं किया जा रहा है। लॉकडाउन के बाद ट्रेनें चालू होने से कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ा है। इसके चलते रेलवे स्टेशन पर थर्मल स्क्रीनिंग जांच पॉइंट बनाया गया था। अप और डाउन ट्रैक की जिन ट्रेनों में स्टेशन से यात्री सवार होते थे उनकी स्क्रीनिंग की जाती थी। इसके अलावा रजिस्टर में उनके नाम, पता के साथ मोबाइल नंबर लिखा जाता था। स्क्रीनिंग के दौरान यदि किसी व्यक्ति में कोरोना संक्रमण के लक्षण दिखते थे तो उसे ट्रेन में यात्रा करने की इजाजत नहीं दी जाती थी। इसी तरह दूसरे शहरों से आने वाले यात्रियों की भी स्क्रीनिंग अनिवार्य थी। बाहर से आने वाले यात्रियों को कोरोना टेस्ट भी कराया जाता था, लेकिन पिछले करीब डेढ़ महीनों से यात्रियों की स्क्रीनिंग पूरी तरह बंद है। यात्रियों का कहना है कि यदि स्वास्थ्य टीम आने-जाने वाले यात्रियों का स्वास्थ्य परीक्षण नहीं कर रही है जो घातक सिद्ध हो सकती है।


पूछताछ केन्द्र बनकर रह गया जांच केन्द्र


थर्मल स्क्रीनिंग जांच पॉइंट सिर्फ पूछताछ केन्द्र बनकर रह गया है। रेलवे के जिस कर्मचारी की ड्यूटी इस पॉइंट लगाई जाती है, वह सिर्फ यात्रियों को टिकट चेक कर उन्हें स्टेशन पर जाने की इजाजत देता है। एक भी यात्री का रजिस्टर में रिकॉर्ड तैयार नहीं किया जा रहा है।

Hindi News/ Sagar / ट्रेनें बढऩे के बाद स्टेशन पर बंद स्वास्थ्य परीक्षण, यात्रियों ने कहा जान से हो रहा खिलवाड़

ट्रेंडिंग वीडियो