scriptसोने के दामों में लगातार हो रही वृद्धि से लोग कर रहे पहले बुकिंग, जिससे बाद में न चुकाने पड़े ज्यादा रुपए | Patrika News
सागर

सोने के दामों में लगातार हो रही वृद्धि से लोग कर रहे पहले बुकिंग, जिससे बाद में न चुकाने पड़े ज्यादा रुपए

दिवाली तक सोने के दाम 80 हजार रुपए पार होने की संभावना, कम वजन वाली ज्वेलरी कर रहे पसंद

सागरOct 02, 2024 / 11:28 am

sachendra tiwari

Due to continuous increase in gold prices, people are booking earlier.

ज्वेलरी देखते हुए लोग

बीना. सोने, चांदी के दामों में लगातार वृद्धि हो रही है और दिवाली तक सोना 80 हजार रुपए के पार होने की संभावना जताई जा रही है, जिसके चलते लोगों ने शादी, त्योहार के लिए अभी से ज्वेलरी की बुकिंग शुरू कर दी है।
वर्तमान में दस ग्राम 24 कैरेट सोना के दाम 77 हजार 800 रुपए और 22 कैरेट के दाम 71000 रुपए चल रहे हैं, जो पिछले वर्ष की अपेक्षा ज्यादा है। वहीं, दीपावली और शादी सीजन में 24 कैरेट सोने के दाम 82000 रुपए और 22 कैरेट के 75 हजार 400 रुपए होने की उम्मीद है। सोने पर महंगाई को देखते हुए लोग अभी से सोने की बुकिंग करने लगे हैं, जिससे दाम बढ़ने की स्थिति में इसी दाम पर वह खरीदी कर सकें। सर्राफा व्यापारी मानस सराफ ने बताया कि लगातार सोने के दामों में आ रहे उछाल के कारण लोग शादी और त्योहारों पर होने वाली खरीदी को लेकर अभी से ज्वेलरी की बुकिंग करने आ रहे हैं। आने वाले महीनों में सोने के दाम 80000 रुपए के पार होने की उम्मीद जताई जा रही है। क्योंकि पिछले कुछ दिनों में ही दामों में इजाफा हो चुका है।
चांदी के दामों में भी आ रहा उछाल
चांदी के दामों में भी लगातार उछाल आ रहा है और कुछ दिनों में ही दाम 90 हजार 500 रुपए किलो पर पहुंच गए हैं। व्यापारियों के अनुसार चांदी के दाम कुछ महीनों में 95000 रुपए किलो पर पहुंच सकते हैं।
कम वजन वाली ज्वेलरी आ रही पसंद
सोने के दाम बढ़ने के कारण लोग कम वजन वाली ऐसे ज्वेलरी पसंद कर रहे हैं, जो देखने में ज्यादा वजन वाली दिखे। क्योंकि महंगाई के कारण लोगों ने ज्वेलरी खरीदी का बजट घटा दिया है। लोग अब बढ़ते दामों के बीच सोना खरीदने को लेकर जागरूक हो गए हैं और हॉल मार्क एचयूआइडी वाली ज्वेलरी ले रहे हैं, जिससे भविष्य में कोई परेशानी न आए।

Hindi News / Sagar / सोने के दामों में लगातार हो रही वृद्धि से लोग कर रहे पहले बुकिंग, जिससे बाद में न चुकाने पड़े ज्यादा रुपए

ट्रेंडिंग वीडियो