scriptगुमी हुई भैंस मिली तो लेने पहुंच गए दो दावेदार, भैंस ने खुद बताया उसका मालिक कौन है | buffalo himself told who is its owner 2 claimants reach to get | Patrika News
सागर

गुमी हुई भैंस मिली तो लेने पहुंच गए दो दावेदार, भैंस ने खुद बताया उसका मालिक कौन है

पुलिस द्वारा निकाले गए हल से भैंस का सही मालिक तो मिला ही, साथ ही पुलिस के इस हल से भैंस की वफादारी भी सामने आई, जिसकी शहरभर में चर्चा की जा रही है।

सागरDec 13, 2021 / 08:50 pm

Faiz

News

गुमी हुई भैंस मिली तो लेने पहुंच गए दो दावेदार, भैंस ने खुद बताया उसका मालिक कौन है

सागर. पालतू जानवरों की वफादारी के किस्से तो हम बचपन से सुनते और पढ़ते आ रहे हैं। मालिक के प्रति ऐसी ही एक वफादारी का उदाहर मध्य प्रदेश के सागर में सामने आया, जिसे एक साथ कई लोग देखकर हैरान रह गए। दरअसल, जिले के सानौधा में एक भैंस गुम हो गई, जब भैंस मिली तो मालिक के तौर पर दो लोग पहुंच गए जो उसकी दावेदारी कर रहे थे। मामला थाने तक पहुंच गया, जिसके बाद पुलिस भी इस असमंजस में थी कि, आखिर किस तरह पता लगाया जाए कि, भैंस का असल मालिक कौन है। क्योंकि, पुलिस को दोनों ही दावेदार भैंस का मालिक होने के सबूत पेश कर रहे थे।


असमंजस में उलझी पुलिस को अचानक एक सुझाव सूझा, जिसके अलावा शायद पुलिस के पास असल मालिक के बारे में पता लगाने का कोई और विकल्प भी नहीं था। लेकिन, पुलिस द्वारा निकाले गए हल से भैंस का सही मालिक तो मिला ही, साथ ही पुलिस के इस हल से भैंस की वफादारी भी सामने आई, जिसकी शहरभर में चर्चा की जा रही है।

News

दरअसल, जिले के सानौधा थाना इलाके के परसोरिया के शमशेर नट ने थाने में भैंस लापता होने की सूचना दी थी। अमोदा गांव के निरपत लोधी के बेटे ने भैंस को अपने घर में बांध रखा था। उसने भी थाने आकर कहा कि, भैंस उसकी है, शमशेर उसे अपनी बता रहा है। भैंस पर दोनों दावा करने लगे। दोनों पक्षों की बात सुनने के बाद सानौधा थाना प्रभारी अनुपमा शर्मा को उपाय सूझा उन्होंने भैंस को चौराहे पर खुला छोड़ देने का आदेश दिया, फिर क्या भैंस सीधे शमशेर नट के घर पहुंच गई।

 

पढ़ें ये खास खबर- वायुसेना ने यहां तैनात किया अपना सबसे भरोसेमंद फाइटर प्लेन, खास है वजह

News

पुलिस ने पशु चिकित्सालय के डॉ. जलील खान, बरेदी शुकलाल यादव और मोहल्ले वालों के बयान लिए। सभी ने भैंस शमशेर नट की ही होना बताया। इसके बाद भैंस को शमशेर के ही सुपुर्द कर दिया गया। मामले में पुलिस ने भैंस मालिकों के पड़ोसियों से भी बात की। यहां भैंस चराने वाले और पड़ोसियों ने बताया कि भैंस शमशेर नट की है। भैंस को वे लोग पिछले 5 साल से देख रहे हैं। भैंस के खुद से घर पहुंचने और लोगों के बयानों के आधार पर पुलिस ने भैंस को शमशेर नट को सौंप दिया।

 

पढ़ें ये खास खबर- सराफा कारीगर की हत्या कर 70 लाख का सोना लूटकर भागे बदमाश, इलाके में हड़कंप


घटना की पूरे इलाके में चर्चा है, भैंस का मालिक अपनी भैंस मिलने से खुश है वही भैंस भी मालिक के घर पहुंचकर राहत महसूस कर रही होगी और पुलिस भी बिना डंडे और धारा लगाए इस इमोशनल केस के निपट जाने से बेहद खुश है।

 

चमत्कार : लड़की के ऊपर से गुजर गई ट्रेन और खरोंच तक नहीं आई, हैरान कर देगा वीडियो

https://www.dailymotion.com/embed/video/x866ihm

Hindi News/ Sagar / गुमी हुई भैंस मिली तो लेने पहुंच गए दो दावेदार, भैंस ने खुद बताया उसका मालिक कौन है

ट्रेंडिंग वीडियो