scriptअक्षय पुण्य की कामना से होगा सिंहस्थ का दूसरा शाही स्नान | Second Sinhasth kumbh snan will be on today | Patrika News
धर्म

अक्षय पुण्य की कामना से होगा सिंहस्थ का दूसरा शाही स्नान

सिंहस्थ का दूसरा शाही स्नान सोमवार को अक्षय तृतीया के शुभ मुहूर्त पर होगा

May 09, 2016 / 09:58 am

सुनील शर्मा

kumbh snan

kumbh snan

सिंहस्थ का दूसरा शाही स्नान सोमवार को अक्षय तृतीया के शुभ मुहूर्त पर होगा। लाखों श्रद्धालु अक्षय पुण्य की कामना में मोक्षदायिनी शिप्रा में डुबकी लगाएंगे। सुबह 4 बजे जूना अखाड़े के नागा साधु शाही स्नान शुरू करेंगे। इसके बाद अन्य संत स्नान करने पहुंचेंगे। आम श्रद्धालु दोपहर 1 बजे बाद रामघाट व दत्त अखाड़ा पर नहान कर सकेंगे।

शाही स्नान में इस बार श्रद्धालुओं को ज्यादा समय मिले, इसके लिए अखाड़ों के स्नान तय समय से दो घंटे पहले रात 4 बजे से शुरू हो जाएगा, जो दोपहर 12.40 तक चलेगा। इस दौरान आम श्रद्धालुओं को रामघाट व दत्त अखाड़ा घाट पर प्रवेश की अनुमति नहीं रहेगी। शाही स्नान के लिए अखाड़ों के जुलूस को लेकर प्रशासन ने विशेष इंतजाम किए हैं। जुलूस के दाएं-बाएं पैरामिलेट्री के जवान रहेंगे। जुलूस से पहले मार्गों को धुलाया जाएगा।

20 लाख लोग पहुंचे, सिलसिला जारी
दूसरे शाही स्नान को लेकर लोगों में काफी उत्साह है। रविवार शाम तक मेला क्षेत्र में करीब 20 लाख श्रद्धालु पहुंच चुके थे। वहीं इनके आने का सिलसिला जारी थी। श्रद्धालुओं से ट्रेन और बसें भरी हुई थी। उम्मीद है कि दूसरे शाही स्नान श्रद्धालुओं का आंकड़ा 50 लाख के पार पहुंचने की उम्मीद है।

Hindi News / Astrology and Spirituality / Religion News / अक्षय पुण्य की कामना से होगा सिंहस्थ का दूसरा शाही स्नान

ट्रेंडिंग वीडियो