scriptसावन में प्यार पाने के घरेलु उपाय | sawan me pyar pane ke gharelu upay in hindi | Patrika News
रतलाम

सावन में प्यार पाने के घरेलु उपाय

सावन में प्यार पाने के घरेलु उपाय

रतलामJul 29, 2018 / 08:56 pm

Ashish Pathak

sawan me pyar pane ke gharelu upay in hindi

sawan ke gharelu upay in hindi

रतलाम। सावन के पहले सोमवार की आज से शुरुआत हो रही है। भगवान महादेव या शिव जी का अनेक लोग व्रत करते है। सावन का ये पहला सोमवार है। न सिर्फ रतलाम, बल्कि भारत में अनेक लोग बेहतर जीवन साथी की तलाश में सावन के उपवास, व्रत आदि करते है। एेसा बेहतर प्यार की तलाश में होता है। हर राशि वालों को सावन में अलग-अलग फल मिलेंगे। ये बात केरल की प्रसिद्ध तंडी ज्योतिष विद्या के जानकार व मध्यप्रदेश के ख्यातीप्राप्त ज्योतिषी वीरेंद्र रावल ने रविवार को भक्तों को इंद्रा नगर में कही। वे सावन मास में हर राशि वालों को सावन में प्यार पाने के घरेलु उपाय के बारे में बता रहे थे।
sawan me pyar pane ke gharelu upay in hindi
मेष राशि वाले भावनात्‍मक संतुलन रखना होगा

आप इस सावन में भावनात्मक संतुलन बनाकर चलें। आपके चाहने के बाद भी हो सकता है आपका पार्टनर आपकी उम्मीदों पर खरा जरा भी न उतरे, लेकिन इस स्थिति से रिश्तों में तनाव नहीं आने दें। आपकी जिम्मेदारी है कि प्रेमपूर्ण माहौल बनाए रखने में पूरा सहयोग करें। आपको शिव जी की गन्ने के रस से की गई पूजा से लाभ होगा।
वृषभ राशि वाले लव लाइफ में नए प्रयोग करें

वृषभ राशि वाले जिस तरह की खुशी अपने पार्टनर से चाहते हैं, वह मिलने में अभी समय है। आपको प्यार पाने के लिए नए प्रयोग या फिर एक नई सोच के साथ सावन माह में आगे बढऩा चाहिए। इससे आपकी लव लाइफ अधिक रोमांटिक और सुंदर बनेगी। शिव पूजन आप दही से करें।
मिथुन राशि वालों प्रेम संबंध खुब प्रगाढ़ होंगे

सावन माह में इस राशि वालों को यथार्थवादी होना सुकून एवं शांति लेकर आएगा। सावन माह में जैसे-जैसे समय आगे बढ़ेगा आपके प्रेम संबंध गहरे और सुखद होंगे। आपकी लव-लाइफ अच्छी चलेगी। बेहतर जीवन के लिए आप भगवान यिाव को मिठाई चढ़ाएं तो लाभ होगा।
sawan me pyar pane ke gharelu upay in hindi
कर्क राशि वालों जल्दी मिलेगी पॉजिटिव खबर

सावन माह में लव लाइफ में बहुत ज्यादा पजेसिव होना कई बार आपके लिए ही कष्टकारी हो सकता है। थोड़ा-सा रिलैक्स होने से आपके संबंधों में निकटता आएगी। सावन माह के आखिर में कोई पॉज़िटिव ख़बर आपको मिल सकती है। बेहतर परिणाम के लिए आप शिव की पूजन चांदी के ग्लास में पानी चढ़ाकर करें।
सिंह राशि को मिलेगा भरपुर रोमांस और सुकून

इस सावन माह आपकी लव लाइफ में बहुत सुंदर एवं सुखद अनुभव आपको मिलेंगे। जीवन में रोमांस एवं सुकून दोनों ही बरकरार रहेंगे। बातचीत का रास्ता हमेशा खुला रखें, तभी स्थितियां भी अनुकूल बनी रहेंगी। बेहतर रिजल्ट के लिए सावन माह शिव जी की पूजन के समय गुड़ चढ़ाएं तो लाभ होगा।
कन्या राशि वालों का अच्‍छा वक्‍त बीतेगा

इस सावन माह आपकी लव लाइफ में पुरानी यादें ताजा होंगी। जीवन में सुकून रहेगा एवं पार्टनर के साथ अच्‍छा वक्‍त बिताएंगे। प्रेम परवान चढ़ेगा एवं लव लाइफ रोमांटिक रहेगी। बेहतर प्यार के लिए इस राशि वाले सावन माह में शिव पूजन में शहद का उपयोग करें तो लाभ होगा।
sawan me pyar pane ke gharelu upay in hindi
तुला राशि वाले यथार्थवादी जरूर रहें

सावन माह में अपनी लव लाइफ में यथार्थवादी रहना आपके लिए सुकून एवं शांति का आधार हो सकता है। प्यार बनाए रखने के लिए साथी को पूरा स्पेस दें और उसका पक्ष भी सुनें। बेहतर प्यार पाने के लिए आप शिव पूजन में दही में खड़ी शक्कर मिलाकर पूजन करें तो लाभ होगा।
वृश्चिक राशि वाले छोडे़ अहं का टकराव

सावन माह में जीवन में संयम एवं व्यावहारिकता आपकी लव लाइफ में सुकून लेकर आ सकती है। इस सावन आप और आपके पार्टनर के बीच अहं को लेकर कुछ टकराव की स्थिति बन सकती है। ये न हो इसलिए सावन माह में शिवपूजन में आप पंचामृत चढ़ाएं तो लाभ होगा।
धनु राशि वाले पुरानी यादें करेंगे ताजा

इस सावन रोमांस धीरे-धीरे आपकी लव लाइफ में एंट्री करेगा। पुरानी यादों को ताजा करें, ऐसा करके आप अपने पार्टनर के साथ सुखद अनुभव प्राप्त कर सकते हैं। बेहतर प्यार पाने के लिए शिवपूजन में पीली मिठाई का उपयोग करें तो लाभ होगा।
sawan me pyar pane ke gharelu upay in hindi
मकर राशि के जीवन में भरेगा रोमांस

सावन माह में प्रेम संबंधों में सुकून और शांति रहेगी। आप अपने पार्टनर के साथ रिलैक्स फील करेंगे। लव लाइफ रोमांटिक रहेगी। हालांकि सावन माह के अंत में अपनी लव लाइफ में थोड़ा-सा लापरवाह होते दिख रहे हैं। इससे परेशानी होगी। शिवपूजन में मकर राशि वाले काले तिल महादेव जी को चढ़ाएं तो लाभ होगा।
कुंभ राशि वालों को प्यार में एेसे बढ़ेगी गहराई

ये सावन माह बड़े बुज़ुर्गों का आशीर्वाद आपकी लव लाइफ को सुखद बनाएगा। लव लाइफ रोमांटिक रहेगी। सावन माह के उतरार्द्ध में महिला वर्ग से भी खासा सपॉर्ट मिलेगा। इससे आपके प्रेम संबंध और मजबूत होंगे। शिव पूजन में काले उड़द का उपयोग पूजन में करें तो लाभ होगा।
मीन राशि वाले इस माह यात्रा टाल दें

इस सावन माह किसी भी प्रकार की आउटिंग को अवॉइड ही करें तो बेहतर होगा। सप्‍ताह के मध्‍य में अपके संबंधों में अधिक सुधार आएगा। स्थितियों को लेकर सकारात्मक रुख रखें। बेहतर परिणाम के लिए शिव पूजन में केसरिया रंग के पेडे़ महादेव जी को चढ़ाएं तो लाभ होगा।
sawan me pyar pane ke gharelu upay in hindi

Hindi News / Ratlam / सावन में प्यार पाने के घरेलु उपाय

ट्रेंडिंग वीडियो