scriptRatlam Nagar Nigam Result : रतलाम में फिर लहराया ‘भगवा’, बीजेपी के प्रहलाद बने महापौर | Ratlam Nagar Nigam election Result Bjp Candidate won mayor seat | Patrika News
रतलाम

Ratlam Nagar Nigam Result : रतलाम में फिर लहराया ‘भगवा’, बीजेपी के प्रहलाद बने महापौर

रतलाम में दूसरी बार फिर भाजपा की शहर सरकार…बीजेपी के प्रहलाद पटेल ने 8591 वोटों से जीत दर्ज की..

रतलामJul 20, 2022 / 05:10 pm

Shailendra Sharma

ratlam_1.jpg

रतलाम. रतलाम शहर की बागडोर अगले पांच सालों के लिए प्रहलाद पटेल के हाथों में होगी। रतलाम नगर निगम के चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी प्रहलाद पटेल ने जीत दर्ज करते हुए कांग्रेस के मयंक जाट को 8591 वोटों से शिकस्त दी है। रतलाम में बीजेपी ने बहुमत हासिल किया है और 49 वार्डों में से 30 वार्डों पर बीजेपी के पार्षद पद के उम्मीदवार चुनाव जीते हैं, वहीं कांग्रेस के 15 और निर्दलीय प्रत्याशी चार वार्डों में चुनाव जीत पाए । रतलाम में सपा और आम आदमी पार्टी ने भी महापौर पद पर अपने प्रत्याशी उतारे थे लेकिन उनकी जमानत जप्त हो गई।

 

फिर भगवामय हुआ रतलाम
रतलाम महापौर के चुनाव में एक बार फिर भाजपा ने जीत दर्ज की है। यहां बीजेपी के प्रहलाद पटेल और कांग्रेस के मयंक जाट के बीच सीधा मुकाबला था जिसमें प्रहलाद ने कांग्रेस प्रत्याशी को शिकस्त देते हुए जीत दर्ज की। फाइनल आंकड़ो के मुताबिक बीजेपी के प्रहलाद पटेल को कुल 76237 वोट प्राप्त हुए जबकि कांग्रेस के मयंक जाट को 67646 वोट मिले। इसके अलावा में 1058 वोट गिरे और बीजेपी के प्रहलाद पटेल ने 8591 वोटों से जीत हासिल की। रतलाम नगर निगम में बीजेपी प्रत्याशी की जीत पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी उन्हें ट्वीट कर बधाई दी है और जनता का आभार जताया है।

 

यह भी पढ़ें

Rewa Nagar Nigam Result : सीएम की 2 सभाओं के बाद भी नहीं बचा बीजेपी का गढ़, 24 साल बाद मिली कांग्रेस को जीत




विश्वास पर खरे उतरे प्रहलाद
बता दें कि स्थानीय विधायक चेतन्य कश्यप ने लंबी मशक्कत के बाद प्रहलाद पटेल को रतलाम नगर निगम के महापौर पद का टिकिट दिलाया था और वो पार्टी व विधायक दोनों के ही विश्वास पर खरे उतरे। प्रहलाद पटेल पिछले कार्यकाल में पार्षद थे। इस बार भी रतलाम नगर निगम में भाजपा को स्पष्ट बहुमत मिला है। पिछले चुनाव में भी रतलाम नगर पालिका चुनाव में भाजपा ने महापौर पद पर जीत हासिल की थी और उसकी प्रत्याशी डॉ. सुनीता यार्दे ने कांग्रेस प्रत्याशी प्रेमलता दवे को लगभग 24000 वोटों से पराजित किया था।

Hindi News/ Ratlam / Ratlam Nagar Nigam Result : रतलाम में फिर लहराया ‘भगवा’, बीजेपी के प्रहलाद बने महापौर

ट्रेंडिंग वीडियो