scriptनवरात्रि के तीसरे दिन माता मंदिर में चोरी, लाखों रूपए के आभूषण लेकर चोर चंपत | Gold and silver ornaments stolen from ambe mata temple of ratlam on the third day of Navratri 2024 | Patrika News
रतलाम

नवरात्रि के तीसरे दिन माता मंदिर में चोरी, लाखों रूपए के आभूषण लेकर चोर चंपत

Navratri 2024 : रतलाम के अंबे माता मंदिर में लाखों रूपए के सोने-चांदी के आभूषणों की चोरी। गरबा महोत्सव के बाद मंदिर में चोरों ने किया हाथ साफ़।

रतलामOct 05, 2024 / 06:12 pm

Akash Dewani

Navratri 2024
Navratri 2024 : नवरात्रि के तीसरे दिन जहां भक्त मां चंद्रघंटा की पूजा कर रहे है तो वहीँ रतलाम के जावरा में माता जी के एक मंदिर में चोरी की वारदात की खबर सामने आई है। जावरा के रेवास में स्थित अंबे माता मंदिर में 4 चोरों ने गरबा महोत्सव के बाद चोरी की वारदात को अंजाम दिया।
चोर अंबे माता की मूर्ति पर पहनाए गए सोने-चांदी के आभूषण और लड्डू गोपाल की पीतल की मूर्ति को चोरी कर चंपत हो गए। मंदिर की देखभाल करने वाले कन्हैयालाल पाटीदार ने बताया कि चोरी हुए आभूषण लाखों रूपए के थे। सीएसपी जावरा के आदेश पर पुलिस की टीम चोरों कि तलाश कर रही है।
यह भी पढ़े – स्ट्रीट डॉग से डरकर बच्ची की मौत, CCTV में कैद हुई खौफनाक घटना

सुबह टूटा मिला ताला

मंदिर प्रबंधन ने पुलिस को बताया कि सुबह पांच बजे जब कन्हैयालाल पाटीदार मंदिर का पट खोलने के लिए पहुंचे तो उन्हें मंदिर का ताला टूटा हुआ मिला। उन्होंने मंदिर के अंदर जाकर देखा तो उन्हें पता चला कि लड्डू गोपाल की पीतल की मूर्ति समेत माता को पहनाए गए 2 किलो चांदी का मुकुट,10 ग्राम सोने की चेन, 1 ग्राम सोने का टीका,10 ग्राम सोने की नथ चोरी हो गए है। कन्हैयालाल पाटीदार ने तुरंत मंदिर के पुजारी भेरूलाल शर्मा को उनके कक्ष में जाकर उठाया और चोरी के बारे में बताया। फिर सुबह पुलिस को इसकी सूचना दी।
यह भी पढ़े – वनरक्षकों ने सीएम मोहन यादव को लिखा पत्र, वसूली रोकने की रखी मांग

खेत में मिली मूर्ति

सुबह होते ही जावरा सीएसपी दुर्गेश आर्मो अन्य पुलिस बल के साथ मौके-ए-वारदात पर पहुंचे। पुलिस बल ने पहले मंदिर कि जांच की फिर मंदिर के आस-पास के खेतों की छानबीन की। पुलिस को पास के खेत में चोरी हुई लड्डू गोपाल की छोटी मूर्ति मिली। लड्डू गोपाल की मूर्ति के साथ पुलिस को एक छत्र भी मिला। मूर्ति और छत्र मिलने के बाद पुलिस ने संभावनाजताई की चोर इसी रास्ते से भागे होंगे।
यह भी पढ़े – हिंदू धर्म और सीएम योगी आदित्यनाथ पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले को हाईकोर्ट से बड़ा झटका

सीएसपी ने बनाई टीम

पुलिस द्वारा आसपास के सीसीटीवी फुटेज की भी जांच की। एक फुटेज में उन्हें चार लोगों की परछाई नजर आ रही है जो कि दो-दो के समूह में क्षेत्र में दिखाई दिए है। पुलिस ने अनुमान लगाया है कि चोर रेवास से ग्रामीण क्षेत्र के रास्ते उज्जैन की तरफ भागे है। सीसीटीवी में पुलिस को यह भी पता चल है कि चोरी रात में करीब 1 से 2 के बीच हुई है। जावरा सीएसपी दुर्गेश आर्मों ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज चैक किए है और पुलिस की टीम तलाश में जुट गई है।

Hindi News / Ratlam / नवरात्रि के तीसरे दिन माता मंदिर में चोरी, लाखों रूपए के आभूषण लेकर चोर चंपत

ट्रेंडिंग वीडियो