scriptडीजल शेड का पहला बिजली इंजन शेड से रवाना | Diesel shed first electric engine leaves from shed | Patrika News
रतलाम

डीजल शेड का पहला बिजली इंजन शेड से रवाना

डीआरएम ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

रतलामJul 19, 2020 / 05:58 pm

Ashish Pathak

डीजल शेड का पहला बिजली इंजन शेड से रवाना

डीजल शेड का पहला बिजली इंजन शेड से रवाना

रतलाम.
रेलवे मंडल के डीजल शेड में विद्युत लोको का प्रथम बार टीओएच (टर्म ओवर हॉलिंग) किए गए लोको 23292 डब्यूवान एजी5एच को मंडल रेल प्रबंधक विनीत गुप्ता ने शनिवार को हरी झंडी दिखाकर शेड से रवाना किया।
रेलवे बंद करेगा 165 साल पूर्व की सुविधा

डीजल शेड का पहला बिजली इंजन शेड से रवाना
मंडल रेल प्रवक्ता जेके जयंत ने बताया कि डीजल शेड को मुख्या्लय द्वारा सितंबर 2019 से विद्युत लोको डब्‍ल्यू एजी5एच का रखरखाव करने को कहा गया था। जिसको निरंतर रखते हुए डीजल शेड के कमचारियों द्वारा विद्युत लोको का सामान्य रखरखाव किया जा रहा था। डीजल शेड के अधिकारियों के निर्देशन में कर्मचारियों द्वारा अपने कार्यशैली का लोहा मनबाते हुए विद्युत लोको संख्या् 23292 डब्ल्यू एजी5एच का प्रथम टर्म ओवर हॉलिंग हेवी शेडयूल करने का प्रयास किया और इस कार्य को सफलता पूर्वक पूर्ण किया गया।
रेलवे ने जारी किया अलर्ट : बिहार जा रहे है तो सावधान

The engine of Sabarmati Express failed, the train stood for two and a half hours
IMAGE CREDIT: patrika
पहली बार मण्डल में

विदित हो कि, पूर्व में डीजल शेड में केवल डीजल लोको का ही रखरखाव किया जाता था, पिछले कुछ समय से डीजल शेड में डीजल लोको के साथ साथ विद्युत लोको का भी रख-रखाव आरंभ किया गया है। अब तक विद्युत लोको के टीओएच शेड्यूल का कार्य पश्चिाम रेलवे में केवल वलसाढ़ एवं वडोदरा विद्युत लोको शेड द्वारा ही किया जाता था। इस तरह का टीओएच शेड्यूल का कार्य पश्चिम रेलवे के डीजल शेड द्वारा पहली बार किया गया है। डीजल शेड रतलाम के कर्मचारियों द्वारा उनके अधिकारियों एव पर्यवेक्षकों के निर्देशन में विद्युत लोको संख्याक 23292डब्यूयूल एजी5एच का टर्म ओवर हॉलिंग (टीओएच हेवी शेड्यूल) जो दो वर्ष में एक बार किया जाता है उसे डीजल शेड रतलाम में 11 जुलाई को पहली बार टेस्टिंग किया जो कि डीजल शेड द्वारा विद्युत लोको के अनुरक्षण में एक विशेष उपलब्धि के समान है।
ट्रेन में चाय नहीं, यात्री मांग रहे काढ़ा

RAILWAY--डीआरएम कर्मियों पर कोरोना का खतरा
इन्होंने दिखाई झंडी
डीजल शेड में विद्युत लोको की सफलता पूर्वक टीओएच का कार्य होने के बाद शनिवार को डीआरएम गुप्ता के साथ डीजल शेड के अन्य अधिकारी, पर्यवेक्षक एवं कर्मचारी उपस्थिति में शेड में कार्यरत वरिष्ठ कर्मचारी रामामाशंकर, तकनिशियन-स्वि‍च गीयर जो 31 अगस्‍त को सेवानिवृत्त होने वाले हैं द्वारा लोको को हरी झंडी दिखाकर शेड से रवाना किया।

Hindi News/ Ratlam / डीजल शेड का पहला बिजली इंजन शेड से रवाना

ट्रेंडिंग वीडियो