scriptरामपुर में ट्रेन पलटाने की साजिश का खुलासा, चोरी कर ले जा रहे थे बिजली का खंभा, फिर हुआ… | Conspiracy to overturn train in Rampur exposed | Patrika News
रामपुर

रामपुर में ट्रेन पलटाने की साजिश का खुलासा, चोरी कर ले जा रहे थे बिजली का खंभा, फिर हुआ…

Rampur News: यूपी के रामपुर जिले के बिलासपुर में रेलवे ट्रैक पर बिजली का खंभा रखने वाले दो आरोपियों को जीआरपी ने गिरफ्तार कर लिया है। दोनों पोल को चोरी कर ले जा रहे थे। इस बीच ट्रेन आ जाने से वह उसे छोड़कर फरार हो गए। अधिकारियों ने बताया कि दोनों नशे के आदी हैं।

रामपुरSep 22, 2024 / 07:45 pm

Mohd Danish

Conspiracy to overturn train in Rampur exposed

रामपुर में ट्रेन पलटाने की साजिश का खुलासा।

Rampur News Today: नैनी जन शताब्दी ट्रेन को पलटाने की साजिश में राजकीय रेलवे पुलिस(जीआरपी) ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। जीआरपी ने बताया कि नशे के लिए दोनों बिजली का खंभा चोरी कर ले जा रहे थे। इस बीच ट्रेन आने के कारण आरोपी खंभा ट्रैक पर ही छोड़कर भाग निकले। जीआरपी ने किसी तरह की साजिश होने से भी इनकार किया है।
बुधवार तड़के देहरादून से काठगोदाम जा रही नैनी जन शताब्दी एक्सप्रेस के लोको पायलट ने रुद्रपुर रेलवे स्टेशन के पहले ट्रैक पर लोहे का खंभा देखा। इसके बाद इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन रोक ली। खंभा हटाने के बाद वह ट्रेन लेकर रुद्रपुर स्टेशन पहुंचा। उसकी घटना की जानकारी स्टेशन मास्टर को दी।
इससे रेलवे अफसरों के साथ जीआरपी व पुलिस प्रशासन में भी खलबली मच गई थी। पुलिस-प्रशासन और रेलवे अधिकारियों ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। जीआरपी व आरपीएफ ने मामले की जांच शुरू की। सीसीटीवी फुटेज चेक किए तो दो आरोपी खंभा हटाते दिखाई दिए। इसके बाद तफ्तीश शुरू कर दी थी।
यह भी पढ़ें

मां-भाई ने गोली मारकर की छात्रा की हत्या, रेप आरोपियों पर लगाया आरोप, ऐसे खुला राज

पुलिस ने जगह-जगह दबिश थी। रविवार को जीआरपी ने दो लोगों को पकड़ लिया। जीआरपी के थाना प्रभारी मुकेश कुमार ने बताया कि पकड़े गए लोगों में बिलासपुर थाने के मलिक फार्म निवासी सन्नी ऊर्फ सनिया ऊर्फ संदीप चौहान पुत्र तेजपाल और बिलासपुर के ही सोढ़ी कॉलोनी निवासी विजेंद्र ऊर्फ टिंकू हैं।
दोनों नशे के आदी हैं। नशे के लिए चोरी भी किया करते हैं। थाना प्रभारी ने बताया कि बुधवार की रात को दोनों रेलवे स्टेशन के पास पड़े लोहे का पोल चोरी करने के लिए गए थे। पटरियों से होकर वह लोग गुजर ही रहे थे कि अचानक से नैनी जन शताब्दी ट्रेन आ गई। इसके बाद वह 35 किलो के खंभे को ट्रैक पर फेंक भाग खड़े हुए।

Hindi News/ Rampur / रामपुर में ट्रेन पलटाने की साजिश का खुलासा, चोरी कर ले जा रहे थे बिजली का खंभा, फिर हुआ…

ट्रेंडिंग वीडियो