scriptअनदेखी : 70 किमी दूर से दस दिन में भी नहीं मंगा सके रिपोट…पढ़े पूरी खबर | Neglect: Could not get the report even in ten days from 70 km away…Read the full news | Patrika News
राजसमंद

अनदेखी : 70 किमी दूर से दस दिन में भी नहीं मंगा सके रिपोट…पढ़े पूरी खबर

डिप्टी खेड़ा मेें पकड़ा था 1263 लीटर घी, 12 को की थी कार्रवाई
15 को उदयपुर भेजे सेम्पल लेकिन अभी तक नहीं आई जांच रिपोर्ट

राजसमंदJul 25, 2024 / 10:53 am

himanshu dhawal

डिप्टी खेड़ा में पकड़ा गया था यह संदिग्ध सामान

राजसमंद. डिप्टी खेड़ा में पकड़े गए संदिग्ध घी के सेम्पल की जांच रिपोर्ट अभी तक नहीं आई है। घी के सेम्पलों को जांच के लिए भेजा गया है। ऐसे में कार्रवाई को 12 दिन से अधिक होने के बावजूद अभी तक रिपोर्ट नहीं आने के कारण कार्यशैली पर भी सवाल उठने लगे हैं। डीएसटी की टीम की सूचना पर 12 जून को राजनगर थाना पुलिस, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम ने डिप्टी खेड़ा स्थित कालूलाल के घर पर दबिश देकर 1263 लीटर संदिग्ध घी जब्त किया था। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम ने संदिग्ध घी के सेम्पल लेकर 15 जुलाई को जांच के लिए उदयपुर भेजे, लेकिन उक्त सैम्पलों को भेजे दस दिन होने के बावजूद अभी तक रिपोर्ट नहीं आई है। ऐसे में चिकित्सा एवं स्वास्थय विभाग की कार्यशैली पर भी सवाल उठने लगे हैं। जांच रिपोर्ट आने के बाद ही घी नकली अथवा सही इसकी जानकारी मिल सकेगी। इसके पश्चात चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के आधार पर राजनगर थाना पुलिस की ओर से मामला दर्ज करवाया जाएगा। उल्लेखनीय है कि पुलिस ने मौके से घी के खाली और भरे टीन, पैकट के साथ तोलने की मशीन, पैकिंग मशीन आदि जब्त की थी।

शादी विवाह और दुकानों पर होता था सप्लाई

राजनगर थाना पुलिस की ओर से की गई प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया था कि वनस्पती घी और रिफाइंड तेल को गर्म करके उसमें खुशबू मिलाकर घी तैयार किया जाता था। धार्मिक एवं शादी-विवाह के कार्यक्रमों में पिछले डेढ़ साल से घी की सप्लाई कर रहा था। इसके साथ ही एक-एक किलो के डिब्बे में दुकानों पर घी की सप्लाई की जाती थी।

जल्द आएगी सेम्पलों की जांच रिपोर्ट

संदिग्ध घी के सेम्पलों की जांच के लिए उदयपुर भेजा गया है। जल्द ही जांच रिपोर्ट आएगी।

  • अशोक यादव, खाद्य सुरक्षा अधिकारी सीएमएचओ राजसमंद
राजस्थान का कश्मीर कहा जाता है इस जगह को… जानें कहा है यह जगह

Hindi News / Rajsamand / अनदेखी : 70 किमी दूर से दस दिन में भी नहीं मंगा सके रिपोट…पढ़े पूरी खबर

ट्रेंडिंग वीडियो