scriptराजस्थान के इस शहर में फिर दिखा आदमखोर पैंथर, पकड़ से दूर | Patrika News
राजसमंद

राजस्थान के इस शहर में फिर दिखा आदमखोर पैंथर, पकड़ से दूर

वन विभाग ने पिंजरे बढ़ाकर किए तीन, गश्त बढ़ाई और आमजन को कर रहे जागरुक
तीन दिन पहले एक युवक को बनाया था शिकार, ग्रामीणों में दशहत का माहौल

राजसमंदJul 02, 2024 / 11:10 am

himanshu dhawal

वन विभाग की टीम लगाती पिंजरा

राजसमंद. पिपलांत्री पंचायत के उमठी मार्ग स्थित पृथ्वीराज चौराहा के निकट शुक्रवार रात्रि को युवक को शिकार बनाने वाला पैंथर अभी तक वन विभाग की पकड़ में नहीं आया है। वन विभाग की ओर से गश्त बढ़ाकर आमजन को जागरुक किया जा रहा है, वहीं पिंजरों की संख्या बढ़ाकर तीन कर दी है। वन विभाग की टीम को घटना स्थल के पास ही रविवार रात्रि को गश्त के दौरान पैंथर दिखाई दिया था।

वन विभाग की टीम को दिखा पैंथर

पिपलांत्री पंचायत के उमठी मार्ग पर शुक्रवार रात्रि को करीब ११ बजे पुठोल निवासी रणसिंह मुंदावत पर पैंथर ने हमला कर उसे निवाला बना रहा था। इस दौरान वहां से गुजर रहे ट्रेलर की लाइट पैंथर पर पड़ी और चालक के तेज हॉर्न बजाने पर वह युवक को लेकर झांडिय़ों में चला गया था। इसके बाद ग्रामीणों की मदद से युवक के शव को मोर्चरी में भिजवाया था। इसके बाद से घटना स्थल के आस-पास करीब 5०० मीटर में वन विभाग ने दो पिंजरे लगवाए , इसके बावजूद अभी तक पैंथर पकड़ में नहीं आया। वन विभाग के रेंजर बलराम पाटीदार ने बताया कि रविवार रात्रि को गश्त के दौरान घटना स्थल से कुछ ही दूरी पर पैंथर दिखाई दिया। वाहन की लाइट पड़ते ही वह झांडिय़ों में छुप गया। उन्होंने बताया कि सोमवार को एक पिंजरा और लगाया गया है। इसके चलते ५०० मीटर के दायरे में तीन पिंजरे लगाए जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि गश्त को बढ़ाया गया है और आमजन को जागरूक किया जा रहा है। उल्लेखनीय है कि जिले में पैंथर के हमले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। पिछले एक माह में तीन लोगों को पैंथर अपना निवाला बना चुका है।

कुएं से मोर को किया रेस्क्यू

राजसमंद. वन विभाग को पिपलांत्री गांव में एक कुएं के अंदर मोर होने की सूचना पदमश्री श्याम सुंदर पालीवाल ने दी। इस पर क्षेत्रीय वन अधिकारी बलराम पाटीदार रेस्क्यू टीम को साथ मौके पर पहुंचे और उस मोर को कुएं से निकालकर उसकी जान बचाई । मोर का स्वास्थ परीक्षण कर खुले विचरण के लिए जंगल में छोड़ा गया। रेस्क्यू टीम में रमेश कुमावत, जसवंत धोबी, सौरभ सिंह, राजू गायरी पीएसओ, प्रेमशंकर आदि ग्रामीण मौजूद रहे।

Hindi News / Rajsamand / राजस्थान के इस शहर में फिर दिखा आदमखोर पैंथर, पकड़ से दूर

ट्रेंडिंग वीडियो