scriptखुले द्वारकाधीशजी के पट, श्रीनाथजी में आज होगा निर्णय | A limited number of devotees arrived due to the restrictions | Patrika News
राजसमंद

खुले द्वारकाधीशजी के पट, श्रीनाथजी में आज होगा निर्णय

कोरोना गाइडलाइन की पाबंदियों के चलते सीमित संख्या में पहुंचे श्रद्धालु

राजसमंदJul 02, 2021 / 01:14 pm

jitendra paliwal

darshan.jpg
राजसमंद/नाथद्वारा. कांकरोली के प्रसिद्ध द्वारकाधीश मंदिर में दो माह बाद शुक्रवार से प्रभु के दर्शन आम दर्शनार्थियों के लिए खुल गए। अब नाथद्वारा के श्रीनाथजी मंदिर में दर्शन खुलने का इंतजार है।
आराध्य प्रभु श्रीनाथजी मंदिर मेें दर्शन कब खुलेेंगे, यह गुरुवार देर रात तक तय नहीं हुआ, परंतु मंदिर मंडल के द्वारा दर्शन व्यवस्था को लेकर तैयारियां जोर-शोर से की जा रही है। प्रभु श्रीनाथजी के दर्शन को बंद हुए शुक्रवार को दो माह पूरे हो गए। द्वारकाधीशजी मंदिर में दर्शन के लिए शुक्रवार को सीमित संख्या में श्रद्धालु पहुंचे। उन्हें गाइडलाइन के अनुसार दर्शन करवाए गए।
इधर, आराध्य प्रभु श्रीनाथजी के दर्शन खोलने को लेकर राज्य सरकार की गाइड-लाइन के अनुसार २८ जून से दर्शन खोले जाने थे, परंतु यहां के मंदिर को खोलने को लेकर जिला कलक्टर एवं समिति के सदस्यों के द्वारा मंदिर की व्यवस्था का निरीक्षण करने के बाद दर्शन खोलने का निर्णय किया गया है। इसको लेकर गुरुवार तक तो कमेटी के सदस्यों ने निरीक्षण नहीं किया। कोरोना की दूसरी लहर आने के बाद सरकार की जारी गाइड-लाइन पर प्रदेश के धार्मिक स्थलों को गत ३ मई से बंद करने का निर्णय लिया था। ऐसे में प्रभु श्रीनाथजी के दर्शन ३ मई को रविवार होने की वजह से श्रद्धालुओं की ज्यादा भीड़ की संभावना को देखते हुए २ मई को ही बंद कर दिए गए थे।
दर्शन खुले तो चले रोजगार
बाजार में सबसे अधिक चर्चा है कि जब प्रदेश के अधिकांश धार्मिक स्थल को २८ जून से खोलने के निर्देश हैं, इसके बावजूद प्रभु श्रीनाथजी के दर्शन नहीं खुलने से शहर के कई दुकानदारों को मलाल है कि ना जाने कब श्रीजी बावा के दर्शन खुलेंगे और कब उनका रोजगार फिर से चलेगा।

Hindi News / Rajsamand / खुले द्वारकाधीशजी के पट, श्रीनाथजी में आज होगा निर्णय

ट्रेंडिंग वीडियो