scriptCA विद्यार्थियों के लिए खुशखबरी, नवा रायपुर में बनेगा वर्ल्ड क्लास सेंटर ऑफ एक्सीलेंस, CM बघेल ने की बड़ी घोषणा | World Class Center of Excellence to be built in Nava Raipur | Patrika News
रायपुर

CA विद्यार्थियों के लिए खुशखबरी, नवा रायपुर में बनेगा वर्ल्ड क्लास सेंटर ऑफ एक्सीलेंस, CM बघेल ने की बड़ी घोषणा

Raipur News : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल रविवार को पंडित दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम में आईसीएआई के राष्ट्रीय अधिवेशन उत्कर्ष में शामिल हुए।

रायपुरAug 07, 2023 / 12:14 pm

Kanakdurga jha

CA विद्यार्थियों के लिए खुशखबरी, नवा रायपुर में बनेगा वर्ल्ड क्लास सेंटर ऑफ एक्सीलेंस, CM बघेल ने की बड़ी घोषणा

CA विद्यार्थियों के लिए खुशखबरी, नवा रायपुर में बनेगा वर्ल्ड क्लास सेंटर ऑफ एक्सीलेंस, CM बघेल ने की बड़ी घोषणा

Raipur news : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल रविवार को पंडित दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम में आईसीएआई के राष्ट्रीय अधिवेशन उत्कर्ष में शामिल हुए। इस दौरान मुख्यमंत्री ने नवा रायपुर में कॉमर्स स्ट्रीम के छात्रों के लिए वर्ल्ड क्लास सेंटर ऑफ एक्सीलेंस की स्थापना के लिए द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया को पांच एकड़ जमीन देने की घोषणा की है। सेंटर ऑफ एक्सीलेंस की स्थापना आईसीएआई द्वारा की जाएगी।
सीएम ने कहा, किसी भी राज्य और देश की आर्थिक प्रगति में चार्टर्ड एकाउंटेट्न्स का महत्वपूर्ण योगदान होता है। चार्टर्ड अकाउंटेंट व्यापार, व्यवसाय और उद्योग के आईने की तरह होते हैं, जो उनकी वास्तविक आर्थिक स्थिति को दिखाने का काम करते हैं और उन्हें आर्थिक रूप से मजबूत बनाने में मार्गदर्शन देकर अपना योगदान देते हैं।
यह भी पढ़ें

मनीलॉन्ड्रिंग : IAS रानू साहू की जमानत खारिज, ED ने प्रॉपर्टी भी किया जब्त, इस दिन होगी अगली सुनवाई

छत्तीसगढ़ में अच्छी संभावनाएं

मुख्यमंत्री ने कहा कि तेजी से आगे बढ़ते छत्तीसगढ़ राज्य में चार्टर्ड अकाउंटेंट्स के लिए अच्छी संभावनाएं हैं। मुख्यमंत्री ने इस राष्ट्रीय अधिवेशन के अवसर पर द इंस्टिट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया द्वारा प्रकाशित पत्रिका का विमोचन किया।
यह भी पढ़ें

CG Election 2023 : कांग्रेस से आगे निकली बसपा, 6 विधानसभा प्रत्याशियों के टिकट तय, जल्द करेगी बड़ी घोषणा

मॉडल के रूप में उभरा छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के प्रथम एक्टिंग मुख्य न्यायाधीश रमेश सूरजमल गर्ग ने कहा, छत्तीसगढ़ आज पूरे देश के लिए एक मॉडल के रूप में उभरा है। उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों में कॉलेज और अच्छे इंस्टिट्यूटस की स्थापना की आवश्यकता पर जोर दिया। अधिवेशन को आईसीएआई के वाइस प्रेसीडेंट रंजीत कुमार अग्रवाल ने भी संबोधित किया।
यह भी पढ़ें

470 करोड़ में दो मंजिला बनेगा रायपुर स्टेशन, दोनों तरफ मल्टीलेवल पार्किंग और लाउंज

नायब तहसीलदार कहलाएंगे राजपत्रित अधिकारी

अब प्रदेशभर के नायब तहसीलदार राजपत्रित अधिकारी कहलाएंगे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रविवार को कनिष्ठ प्रशासनिक सेवा संघ के द्वारा कृषि एवं प्रदेश के किसानों के विकास में राजस्व विभाग का योगदान थीम पर आयोजित प्रांतीय सम्मेलन में यह घोषणा की। सीएम ने भुइंया के मितान स्मारिका का भी विमोचन किया।

Hindi News/ Raipur / CA विद्यार्थियों के लिए खुशखबरी, नवा रायपुर में बनेगा वर्ल्ड क्लास सेंटर ऑफ एक्सीलेंस, CM बघेल ने की बड़ी घोषणा

ट्रेंडिंग वीडियो