scriptसावन 2023 : कंधों पर कावड़ लेकर पहुंचे महादेवघाट, कालाहांडी के कलाकारों को देखने के लिए उमड़ी भीड़ | Sawan 2023: reached Mahadevghat with Kavad on his shoulders | Patrika News
रायपुर

सावन 2023 : कंधों पर कावड़ लेकर पहुंचे महादेवघाट, कालाहांडी के कलाकारों को देखने के लिए उमड़ी भीड़

Saawan 2023 : सावन के आखिरी रविवार को जहां एक ओर मंदिरों में कांवडियों की भीड़ सुबह से शाम तक रही, वहीं पूर्व कैबिनेट मंत्री राजेश मूणत ने भव्य कांवड़ यात्रा निकाली।

रायपुरAug 28, 2023 / 10:42 am

Kanakdurga jha

सावन 2023 : कंधों पर कावड़ लेकर पहुंचे महादेवघाट, कालाहांडी के कलाकारों को देखने के लिए उमड़ी भीड़

सावन 2023 : कंधों पर कावड़ लेकर पहुंचे महादेवघाट, कालाहांडी के कलाकारों को देखने के लिए उमड़ी भीड़

Saawan 2023 : सावन के आखिरी रविवार को जहां एक ओर मंदिरों में कांवडियों की भीड़ सुबह से शाम तक रही, वहीं पूर्व कैबिनेट मंत्री राजेश मूणत ने भव्य कांवड़ यात्रा निकाली। इसमें लगभग 25 हजार से अधिक कांवड़ियों ने प्रयागराज की त्रिवेणी, राजिम की त्रिवेणी व प्रदेश के अन्य नदियों से जल लेकर पैदल यात्रा करते हुए महादेव घाट स्थित बाबा हटकेश्वरनाथ में जलाभिषेक किया। गुढ़ियारी स्थित मारुति मंगलम भवन से पूजा कर कांवड़ यात्रा का शुभारंभ किया गया, जिसमें ढोल-नगाड़ा, डीजे साउंड, दो महादेव की चलित झांकियों के साथ ही बनारस और ओडिशा के कालाहांडी कलाकारों की चलित झांकी आकर्षण का केंद्र रही।
यह भी पढ़ें : CG Vyapam : 12वीं पास विद्यार्थियों के लिए निकली बम्पर भर्ती, इतने तक मिलेगी सैलरी, जल्द करें अप्लाई नहीं तो…

दो किलोमीटर तक लंबी कतारें

कांवड़ में प्रयागराज संगम से गंगाजल, राजिम संगम सहित प्रदेश की प्रमुख नदियों का जल था। बोलबम के जयकारे के साथ कांवडियों की करीब 2 किलोमीटर लंबी कतार में महिला, पुरुष शामिल रहे।
कई जगहों पर हुई पुष्पवर्षा

गुढ़ियारी से लेकर महादेव घाट तक कांवड़ लेकर चल रहे भक्तों की यात्रा का भव्य स्वागत पुष्पवर्षा से किया गया। स्वागत मंचों में अलग-अलग राजनीतिक दल, सामाजिक संगठनों व व्यापारियों द्वारा पानी से लेकर प्रसादी भंडारे तक की व्यवस्था की गई थी।
राजेश मूणत ने बताया कि विगत वर्ष की तरह ही इस वर्ष भी हमने कांवड़ यात्रा निकाली और भोलेबाबा की भक्ति में अपार जनसैलाब बाबा हटकेश्वरनाथ को जलाभिषेक करने पहुंचा। मैं स्वयं को सौभाग्य शाली मानता हूं, बाबा महाकाल ने मुझे हजारों भक्तों को जलाभिषेक करने का माध्यम बनाया। राजनीति से दीगर बहुत से आयोजन करते रहना आत्मीय अनुभूति देता है। आज झूमते नाचते हजारों भक्तों को देखकर मन भाव विभोर हो गया है। महादेव से केवल क्षेत्र और प्रदेश की जनता की खुशहाली, सुरक्षा एवं समृद्धि की मंगल कामनाएं करता हूं।

Hindi News / Raipur / सावन 2023 : कंधों पर कावड़ लेकर पहुंचे महादेवघाट, कालाहांडी के कलाकारों को देखने के लिए उमड़ी भीड़

ट्रेंडिंग वीडियो