scriptCrime News: गांजा से लेकर कैश ज्वैलरी और अन्य सामान पुलिस ने किया जब्त… | Police seized a cache of ganja, cash, jewelery and other items | Patrika News
रायपुर

Crime News: गांजा से लेकर कैश ज्वैलरी और अन्य सामान पुलिस ने किया जब्त…

Crime News: छत्तीसगढ़ के सीमा से सटा हुआ ओडिशा बॉर्डर स्थित महासमुंद जिले से जनवरी से 17 नवंबर तक रेकॉर्ड 20 करोड़ रुपए से ज्यादा तस्करी का सामान पकडा गया है।

रायपुरNov 28, 2023 / 08:44 am

योगेश मिश्रा

Contract killing in chhindwara

Contract killing in chhindwara

रायपुर। Crime News: छत्तीसगढ़ के सीमा से सटा हुआ ओडिशा बॉर्डर स्थित महासमुंद जिले से जनवरी से 17 नवंबर तक रेकॉर्ड 20 करोड़ रुपए से ज्यादा तस्करी का सामान पकडा गया है। वहीं तस्करी करते हुए 50 से ज्यादा आरोपियों की गिरफ्तारी की गई है। लगातार तस्करी का सामान बरामद होने पर ओडिशा से सटे हुए कोमाखान और सिंघोड़ा थाना क्षेत्र को संवेदनशील घोषित किया गया है।
साथ ही सर्वाधिक तस्करी की घटनाओं को देखते हुए दोनों ही थानों में तैनात पुलिसकर्मियों अतिरिक्त सतर्कता बरतने की हिदायत दी गई है। राज्य पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि दोनों ही राज्यों के बॉर्डर का इलाका जंगलों से घिरा हुआ है। वहीं नेशनल हाईवे से सटे होने के कारण तस्करी की सर्वाधिक घटनाएं होती है। तस्करी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के लोग अंदरूनी मार्गों से होते हुए दूसरे राज्यों में गांजा, शराब और अन्य सामानों की तस्करी करते हैं।
यह भी पढ़ें

Constitution Day 2023: डॉ.अंबेडकर के व्यक्तित्व से प्रेरणा लेकर उनके जीवन आदर्शों पर चलने का लिया संकल्प

आचार संहिता में 4.50 करोड़ का सामान पकड़ाया
एएसपी महासमुंद आकाश राव ने बताया कि विधानसभा चुनाव की आचार संहिता के दौरान महासमुंद जिले में 4 करोड़ 50 लाख रुपए का सामान पकड़ा गया। इसमें कोमाखान और सिंघोडा़ थाना क्षेत्र से सर्वाधिक 3 करोड़ रुपए का बताया जाता है। लगातार हो रही तस्करी को देखते हुए दोनों ही थाना और उसके आसपास के इलाकों में सीसीटीव कैमरे और चेकपोस्ट बनाया गया है। साथ ही 24 घंटे वाहनों और संदिग्धों की जांच करने के निर्देश दिए गए है। बता दें कि परिवहन विभाग द्वारा खम्हारपाली और बागबाहरा में चेकपोस्ट और कोमाखान के टेमरी और सिंघोड़ा थाना के अंतरराज्यीय चेकपोस्ट रहटीखोल में सीसीटीवी युक्त पुलिस का चेकपोस्ट बनाया गया है।
यह भी पढ़ें

Constitution Day 2023: संविधान न्याय का शासन देता है और समाज उसे स्वीकार करता है – कर्दम


चौकसी के निर्देश
ओडिशा के रास्ते होने वाली तस्करी को रोकने के लिए सीमांत जिले के सभी थानों को कड़ी चौकसी बरतने के निर्देश दिए गए है। खास तौर पर सिंघोड़ा और कोमाखान थाना को अतिरिक्त सतर्कता बरतने कहा गया है।
शेख आरिफ हुसैन, आईजी रायपुर रेंज

Hindi News/ Raipur / Crime News: गांजा से लेकर कैश ज्वैलरी और अन्य सामान पुलिस ने किया जब्त…

ट्रेंडिंग वीडियो