scriptअंबुजा मॉल में शॉपर्स स्टॉप सील, डेढ़ करोड़ की ब्रांड नक्षत्र की ज्वेलरी जब्त | pnb scam ambuja mall shoppers stop shop seal | Patrika News
रायपुर

अंबुजा मॉल में शॉपर्स स्टॉप सील, डेढ़ करोड़ की ब्रांड नक्षत्र की ज्वेलरी जब्त

राजधानी के अंबुजा मॉल स्थित शॉपर्स स्टॉप सील, डेढ़ करोड़ की ब्रांड नक्षत्र की ज्वेलरी जब्त

रायपुरFeb 19, 2018 / 01:08 pm

Deepak Sahu

CGNews
रायपुर . पंजाब नेशनल बैंक में 11300 करोड़ घोटाले के आरोपी व ज्वेलरी कारोबारी नीरव मोदी के चाचा मेहुल चौकसी के गीतांजलि ग्रुप के रायपुर स्थित ठिकाने पर शनिवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) छत्तीसगढ़ की 8 सदस्यीय टीम ने छापा मारा।
राजधानी के अंबुजा मॉल स्थित शॉपर्स स्टॉप के भीतर ईडी की टीम रात करीब 7 बजे पहुंची। देर रात तक चली कार्रवाई में टीम ने गारमेंट और ब्रांड नक्षत्र से करीब 1.50 करोड़ रुपए की ज्वेलरी जब्त कर शॉपर्स स्टॉप को सील कर दिया। सूत्रों के मुताबिक गीतांजलि समूह को अब जब्त सम्पत्ति का ब्यौरा देना होगा। बताया जाता है कि ईडी की टीम ने कार्यवाही के तुरंत बाद केंद्रीय प्रवर्तन निदेशालय को रिपोर्ट भेज दी है।
शो-रूम संचालकों से भी होगी पूछताछ
ब्रांड नक्षत्र में काम करने वाले मैनेजर स्तर के कर्मचारियों से ईडी पूछताछ करेगी। गीतांजलि समूह ने ज्वैलरी शो-रूम के लिए बड़े शहरों को चुना, जिसमें रायपुर में भी दोसाल पहले अंबुजा मॉल में यह शो-रूम खोला गया था।
एमजी रोड व सदर बाजार में कारोबार किया बंद
गीतांजलि समूह ने राजधानी के एमजी रोड और सदर बाजार में कारोबार शुरू किया था। सदर बाजार, शद्दाणी चौक स्थित गीतांजलि शो-रूम को डेढ़ साल तथा एमजी रोड स्थित नक्षत्र शो-रूम को भी करीब तीन साल पहले बंद कर दिया। इसके बाद अगला ठिकाना अंबुजा माल बनाया गया।
‘पत्रिका’ के खुलासे के बाद विपक्ष का हमला

छत्तीसगढ़ की राजनीति ‘टिंटो’ पर गरमाई

रायपुर. करोड़ों का घोटाला करके फरार नीरव मोदी की पार्टनर ऑस्ट्रेलियाई कंपनी रियो टिंटो को छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा न्योता दिए जाने के मामले के खुलासे के बाद राज्य की राजनीति बेहद गरमा गई है। नीरव मोदी की सहयोगी कंपनी रियो टिंटो को आमंत्रित किए जाने का मामला शनिवार को सोशल मीडिया में छाया रहा। ‘पत्रिका’ ने इस खबर का खुलासा किया था। कांग्रेस और जोगी कांग्रेस समेत सभी दलों ने सरकार से सवाल किया है,
छत्तीसगढ़…
किन वजहों से रियो टिंटो को छत्तीसगढ़ में खनन का न्योता दिया गया जबकि यह कंपनी मध्यप्रदेश में भी काम बीच में छोडक़र चली गई थी। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस ने सरकार से पूछा है कि क्यों ऑस्ट्रेलिया में रियो टिंटो के सलाहकार जॉनथन रोज से मुलाकात की गई, आखिर एक ब्लैकलिस्टेड कंपनी को सरकार ने निवेश का न्योता क्यों दिया?
कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष भूपेश बघेल ने कहा कि नीरव मोदी की सहयोगी कंपनी रियो टिंटो को नॉर्वे सरकार ने ब्लैकलिस्टेड कर रखा है, साथ ही यह कंपनी मध्यप्रदेश में बंदर छतरपुर परियोजना को बीच में ही छोडक़र चली गई थी। कंपनी की निगाहें बस्तर के खदानों पर भी रही है फिर ऐसी कंपनी को निवेश के लिए छत्तीसगढ़ क्यों बुलाया गया?
नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव ने अपने आधिकारिक ट्विटर एकाउंट पर सवाल किया है कि राज्य सरकार ने निवेश के लिए आमंत्रण दिए जाने से पहले नीरव मोदी के सहयोगी रियो टिंटो के अतीत को क्यों नहीं देखा? एक ब्लैकलिस्टेड कंपनी को छत्तीसगढ़ बुलाना जनहित के विरुद्ध है। पूर्व मुख्यमंत्री और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के अध्यक्ष अजीत जोगी ने कहा है कि घोटालेबाजों को यह सरकार खुला न्योता दे रही है,
विकास का यह न जाने कैसा मॉडल है, जिसमे गरीब त्रस्त और अमीर मस्त है? मरवाही विधायक अमित जोगी ने अपने ट्विटर एकाउंट पर लिखा है कि सरकार काला धन वापस लाने की बात की थी पर ये तो देश की जनता का हजारों करोड़ लेकर भाग गया या भगा दिया गया।

Hindi News/ Raipur / अंबुजा मॉल में शॉपर्स स्टॉप सील, डेढ़ करोड़ की ब्रांड नक्षत्र की ज्वेलरी जब्त

ट्रेंडिंग वीडियो